Saturday, April 27, 2024
देश-विदेश

हाई स्कूल और ट्रेनिंग सेंटर के पास जोरदार धमाके, इतने लोगों की मौत, कई घायल……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार सुबह तीन जबरदस्त धमाके हुए हैं। ये धमाके अलग.अलग जगहों पर हुए हैं। धमाकों में 6 लोगों की मौत की खबर है। इसके अलावा कई लोग घायल भी हुए हैं। इस घटना के बाद काबुल में हड़कंप मच गया है। सुरक्षा एजेंसियां इन धमाकों की जांच कर रही हैं।

टोलो न्यूज के मुताबिक, तीनों धमाके पश्चिमी काबुल में हुए हैं। चश्मदीदों ने बताया कि पहला धमाका एक ट्रेनिंग सेंटर के पासए जबकि दूसरा धमाका अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के सामने हुआ है। ये धमाका उस वक्त हुआ। जब स्कूली बच्चे अपनी क्लास के लिए जा रहे थे।

6 लोगों की मौत, कई घायल

बताया जा रहा है कि पहला धमाका मुमताज नाम के एक ट्रेनिंग सेंटर के पास हुआ। ये धमाका हैंड ग्रेनेड से किया गया है। धमाके में कम से कम 6 लोग मारे गए हैं। आंतरिक मंत्रालय ने अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के पास विस्फोट की पुष्टि की है। मंत्रालय ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

दो हफ्ते पहले भी हुआ था धमाका

बता दें कि इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में भी काबुल में बम धमाका हुआ था। ये धमाका काबुल के मनी एक्सचेंज मार्केट में हुआ था। इस हमले में दो मनी एक्सचेंजर्स घायल हुए थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *