Sunday, April 28, 2024
Uncategorized

बनारस में सपाइयों ने EVM लदी गाड़ी पकड़ी, अखिलेश का DM पर फूटा गुस्सा, राजभर ने भी बोला हमला

वाराणसी, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने बनारस में ईवीएम लदी गाड़ी सपाइयों द्वारा पकड़ने को लेकर योगी सरकार और यहां के डीएम पर कई आरोप लगाए। अखिलेश यादव ने कहा कि काउंटिंग से पहले ही बेइमानी की तैयारी हो रही है।

अखिलेश यादव ने कहा कि वहां ईवीएम लदी तीन गाड़ियां कहीं भेजी जा रही थी। हमारे लोगों ने एक गाड़ी पकड़ ली और दो गाड़ियां भाग गईं। अखिलेश ने सवाल किया कि इतनी फोर्स के बाद भी ऐसा कैसे हो रहा है। बिना सुरक्षा ईवीएम इधर से उधर कैसे जा रही है। गाइडलाइन बनी हुई है कि आपको ईवीएम मूव कराना है तो जो प्रत्याशी लड़ रहे हैं, उन्हें बताना होगा।

मामले पर डीएम का स्पष्टीकरण पर अखिलेश ने यहां तक कहा कि बनारस के डीएम बेइमानी करा रहे हैं। ईवीएम का मूवमेंट नहीं हो सकता है, फिर कैसे मूवमेंट हो रहा है। अखिलेश ने सवाल किया कि ओमप्रकाश राजभर जब नामांकन के लिए गए तो उनके साथ बनारस में क्या हुआ। प्रशासन ने आज तक क्या किया। हर जगह जनता को डराने की कोशिश की गई है। अखिलेश ने कहा कि आज जो सोनभद्र में बैलेट पेपर पकड़े गए हैं, वह मामला भी बड़ा है।

अखिलेश के साथ मौजूद ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि बनारस में प्रधानमंत्री अपनी इज्जत बचाने के लिए गली-गली में घूमे हैं। इसके बाद भी उन्हें अपनी जीत पर भरोसा नहीं है। बेइमानी की तैयारी हो रही है। चाहे खाली ईवीएम हो या कोई भी हो, उसे निकालना हो तो प्रत्याशियों को इसके बारे में पहले से बताना चाहिए। इसके बाद भी तीन गाड़ियां ईवीएम मशीनें कहां ले जाई जा रही थीं। दो गाड़ियां भाग गईं और एक गाड़ी को हमारे लोगों ने पकड़ लिया। हम लोगों ने उस गाड़ी के टायरों की हवा भी निकाल दी नहीं तो उसे भी लेकर भाग जाते।

 

डीएम का क्या है कहना

वहीं इस बारे में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि ये सभी ईवीएम का चुनाव से कोई सम्बन्ध नहीं है। सभी ईवीएम 10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए लगे कर्मियों को कल दी जाने वाले ट्रेनिंग के लिए यूपी कालेज भेजी रही थी। जब इसे रोककर बवाल किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *