Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी यूपी चुनाव 2022 की मतगणना कराने वाले एजेंट को देंगे……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सम्भल। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 की मतगणना दस मार्च को संपन्न कराने के लिए एक ओर जहां प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं। वहीं मतगणना के दौरान किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए समाजवादी पार्टी के द्वारा अपने एजेंट को पहले से ही प्रशिक्षित किया जाएगा। उन्हें मतगणना के दौरान आने वाली तमाम दिक्कतों और आंकड़ों को किस प्रकार अपने पास अपडेट करना है।

तमाम प्रकार की जानकारियां दी जाएंगी। समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव कृष्ण मुरारी शंखधार ने बताया कि पार्टी से मिले निर्देश के अंतर्गत सभी प्रत्याशियों को अपने.अपने एजेंट नियुक्त करने के साथ ही उन्हें प्रशिक्षित करने का निर्देश दिया गया है। इसके अंतर्गत एजेंट को यह बताया जाएगा कि मतगणना के दौरान वह किन किन नियमों का पालन करते हुए पारदर्शिता सुनिश्चित कराने का प्रयास करेंगे। मतगणना के दौरान निर्वाचन आयोग की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार उनकी जगह की स्थिति और मतगणना हाल के बारे में भी बताया जाएगा।

मतगणना स्थल पर सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करने के अलावा जो भी जानकारी मतगणना टेबल पर दी जाएगी। उसकी प्रविष्टि अपने पास करेंगे। जिसका प्रारूप उन्हें पहले से दिया जाएगा विधानसभा के कौन से बूथ पर कितना मतदान हुआए उसके आधार पर किस प्रत्याशी को कितने मत मिलेघ् यह सभी प्रवृतियां एजेंट को दर्ज करने के लिए उन्हें प्रशिक्षित किया जाएगा। पूर्व में ऐसा देखा गया है कि कुछ एजेंट जानकारी के अभाव में कई जानकारियां अपने पास दर्ज नहीं कर पाते हैं। जिसे बाद में मिलान करने पर समस्या आती है। जिले की चारों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी सोमवार को अपने.अपने एजेंट के साथ बैठक करेंगे और वहां पर तमाम बिंदुओं को लेकर जानकारी देंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *