Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

स्वामी प्रसाद के काफिले पर हमला, कई गाड़ियों में तोड़फोड़………हमले पर भाजपा सांसद बिफरी, कहा मुझे भी किया गया गाली गलौज, धरने पर बैठे पूर्व कैबिनेट मंत्री

गोरखपुर, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

छठे चरण के विधानसभा सभा चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र के चाफ रायपट्टी में रोड शो के दौरान भाजपा और सपा के कार्यकर्ता आमने सामने हो गए। बात इतनी बढ़ गई कि उनके बीच ईंट-पत्थर चलने लगे, जिसमें कई लोगों को चोटें आईं, उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया।

पूर्वांचल पोस्ट पर प्रसारित खबर

इस घटना में 20 से अधिक वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। नाराज लोगों ने गोड़रिया और तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के नोनियापट्टी में सड़क जाम कर दी। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। वहीं, स्वामी प्रसाद मौर्यविशुनपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कराने के लिए बैठे हैं।

जमकर चले ईंट-पत्थर, दो घंटे बाधित रहा मार्ग
फाजिलनगर विधानसभा क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार स्वामी प्रसाद मौर्य अपने समर्थकों के साथ रोड शो कर रहे थे। दिन के तकरीबन तीन बजे वह चाफ रायपट्टी में पहुंचे। तभी दूसरी तरफ से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र कुशवाहा के समर्थक वहां पहुंच गए। बताया जा रहा है कि स्वामी प्रसाद मौर्य की गाड़ी आगे निकल गई। तभी दोनों पार्टियों के समर्थकों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद उनके बीच मारपीट शुरू हो गई। जिसमें जमकर ईंट-पत्थर चले, कई लोग घायल हो गए। घायलों को दुदही सीएचसी भेजा गया। इस घटना से नाराज सपा कार्यकर्ता गोड़रिया चौराहे पर धरने पर बैठ गए और सड़क जाम कर दी। करीब दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा। सूचना मिलने पर एडीएम देवीदयाल वर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया।

उधर, भाजपा व सपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के नोनियापट्टी चौराहे पर कसया-सेवरही मार्ग जाम कर दिया। उनका नेतृत्व भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र कुशवाहा कर रहे थे। मौके पर पहुंचे सांसद डॉ. रमापति राम त्रिपाठी ने उच्चाधिकारियों से बात करने के बाद प्रदर्शनकारियों को समझाया कि सपा कार्यकर्ताओं के बारे में जो ख्याति है, आज का उनका कृत्य भी उसी के अनुरूप है। आज प्रचार का अंतिम दिन अत्यंत संवेदनशील है। घर-घर जनता में यह संदेश पहुंचना चाहिए। सांसद के समझाने पर कार्यकर्ता मान गए और करीब पौने एक घंटा के बाद धरना समाप्त कर दिया। इसके बाद आवागमन बहाल हुआ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *