Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशविधान सभा चुनाव २०२२

इतिंजार की घड़ियां हुई समाप्त,, समाजवादी पार्टी ने जारी किया प्रत्याशियों की सूची…..तीन महिला सहित इतने उम्मीदवारों का ऐलान

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

 

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने सोमवार को 24 प्रत्याशियों की नई लिस्ट जारी कर दी। सपा ने सीएम योगी के खिलाफ भी प्रत्याशी दे दिया है। सीएम योगी के खिलाफ गोरखपुर नगर से सुभावती शुक्ला को टिकट दिया गया है। आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव को उतारा गया है। अखिलेश यादव सपा के जिलाध्यक्ष रहे हैं और पहले भी मुबारकपुर से उतरे हैं। शुरुआत में सपा प्रमुख अखिलेश यादव के मुबारकपुर से भी लड़ने की सूचना आई थी। नई सूची में पूर्वांचल के जिलों की सीटों का ऐलान किया गया है।


सपा की नई लिस्ट में तीन महिलाओं का नाम है। सुभावती शुक्ला के अलावा जौनपुर की मड़ियाहूं से सुषमा पटेल और गोंडा की मैहनौन से नंदिता शुक्ला को टिकट दिया गया है। सुषमा बसपा से पिछले दिनो सपा में आई थीं। वाराणसी की दो सीटों का ऐलान किया गया है। वाराणसी दक्षिणी से किशन दीक्षित और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल को उतारा गया है। किशन युवा और नया चेहरा हैं। सुरेंद्र पहले भी विधायक और मंत्री रहे हैं।

सपा के अन्य प्रत्याशियों में प्रतापगढ़ की विश्वनाथ गंज से सौरभ सिंह, रानीगंज से आरके वर्मा को टिकट दिया गया है। इलाहाबाद की फाफामऊ सीट से अंसार अहमद को उतारा गया है। गोंडा की तरबत गंज से रामभजन चौबे, मनकापुर से रमेश चंद्र गौतम, गौरा से संजय कुमार, बस्ती की हरैया सीट से त्रियंबक पाठक को उतारा गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *