Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

इलाज में लापरवाही पर तीन डॉक्टरों पर…….हत्या का केस

वाराणसी, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

 

गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत के मामले कोर्ट के आदेश पर बड़ागांव थाने में तीन डॉक्टरों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसमें दो नामजद व एक चिकित्सक अज्ञात है। आरोप है कि डॉक्टरों ने गलत जांच की, इलाज में लापरवाही बरती जिससे महिला की मौत हो गई।

पूर्वांचल पोस्ट जीत नेटवर्क पर प्रसारित विज्ञापन

 

बड़ागांव थाना क्षेत्र के सरायकाजी निवासी विजय कुमार पटेल ने न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि गर्भवती पत्नी बबिता को पेट में दर्द होने पर 29 नवंबर 2021 बड़ागांव थाना क्षेत्र के गढ़वा रोड स्थित संजीवनी चिकित्सालय में भर्ती कराया।

विजय का आरोप है कि अस्पताल के चिकित्सक डॉ. एस. कुमार ने बबिता के रक्त की जांच रिपोर्ट गलत दी। इलाज में लापरवाही बरती। जिसके कारण बबिता की हालत बिगड़ गई। इसपर उसे व्यासबाग स्थित प्रीमैक्स हास्पिटल के आइसीयू में भर्ती करवा दिया गया। वहां के चिकित्सक डा. धर्मेश यादव ने बताया कि बबिता को चार यूनिट खून की जरूरत है। बी पॉजिटिव ग्रुप का ब्लड मांगा गया। पर्ची लेकर परिजन जब आईएमए पहुंचे तो पता चला कि बबिता का ब्लड ग्रुप बी निगेटिव है। तीन यूनिट खून लेकर अस्पताल लौटे।

वहां के डॉक्टर ने बताया कि अस्पताल में मौजूद बी पॉजिटिव ग्रुप का एक यूनिट ब्लड बबिता को चढ़ाया जा चुका है। घरवालों ने जब ब्लड ग्रुप अलग होने की बात बताई तो फिर से जांच कराई गई। जिसमें ब्लड ग्रुप बी निगेटिव ही निकला।

इस बीच विजय जब जांच रिपोर्ट लेकर अस्पताल पहुंचा तो उसे पता चला कि पत्नी की मौत हो चुकी है। अस्पताल से मृत्यु का कारण गलत बताकर मृत्यु प्रमाण पत्र दे दिया। मामले की शिकायत पुलिस से की लेकिन सुनवाई नहीं हुई। हारकर कोर्ट से न्याय की गुहार लगाई। कोर्ट के आदेश पर डॉ. एस. कुमार, डा. धर्मेश यादव व एक अन्य चिकित्सक पर केस दर्ज किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *