Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

18 घंटे से 50 फीट गहरे बोरवेल में फंसा मासूम, कैमरे में देखकर रातभर आवाज लगाते रहे परिजन

राजस्थान के सीकर के बिजारणिया की ढाणी में 18 घंटे से एक चार साल का मासूम बोरवेल में फंसा हुआ है। बच्चे के माता-पिता और बहन कैमरे पर देखकर रातभर उसे आवाज लगाते रहे। मासूम बच्चा 50 फीट गहरे बोरवेल में फंसा है। बचाव दल की टीम ने करीब 38 फीट तक खुदाई कर ली है। रेस्क्यू टीम से बच्चा सिर्फ 12 फीट की दूरी पर बचा है। ऐस में उम्मीद जताई जा रही है कि उसे जल्द ही सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा।

गुरुवार देर शाम से एसडीआरएफ सहित अन्य बचाव दल की टीम रेस्क्यू अभियान चला रहीं हैं। बचाव दल की टीम ने बोरवेल में टोकरी लटका कर मासूम रविन्द्र को ऊपर लाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। चार साल का मासूम टोकरी की रस्सी पकड़ लेता था पर उस पर चढ़ नहीं पाया। उधर, बचाव दल की टीम बोरवेल के पास खुदाई कर एक सुरंग बना रही है। 50 फीट गहरे बोरवेल तक पहुंचने के लिए टीम ने 38 फीट तक खुदाई कर ली है। खुदाई का काम लगातार किया जा रहा है।

टीम ने पाइप से पहुंचाई ऑक्सीजन
बचाव दल की टीम ने बच्चे तक पाइप के जरिए ऑक्सीजन पहुंचाई है। उसे खाने के लिए बिस्किट भी दिए गए है। बच्चे के परिजन उससे लगातार बात भी कर रहे हैं। हालांकि, बच्चे के बोरवेल में गिरने के बाद से उसके माता-पिता और बहन का भी बुरा हाल, लेकिन वह उसे दिलासा देने में लगे हुए हैं।

मौके पर मौजूद है तमाम अधिकारी
घटना स्थल पर दांतारामगढ़ विधायक चौधरी वीरेन्द्र सिंह, कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी, एडीएम धारा सिंह मीणा, एसपी कुंवर राष्ट्रदीप, एसडीएम राजेश मीणा सहित कई प्रशासनिक अधिकारी और स्थानीय जनप्रतिनिधी मौके पर मौजूद हैं।

गुरुवार शाम चार बजे बोरबेल में गिरा था मासूम
दरअसल, खाटूश्यामजी थाना इलाके के बिजारणियां की ढाणी में लक्ष्मणराम जाट के खेत में बोरवेल की खुदाई हुई थी। गुरुवार शाम चार बजे चार साल का रविन्द्र खेलते-खेलते उसमें गिर गया। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और मासूम को 50 फीट गहरे बोरवेल से निकालने का अभियान शुरू किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *