Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

प्रसव के बाद महिला की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप, परिजनों ने किया हंगामा

सोनभद्र जिला अस्पताल में स्थित में रविवार को एक प्रसूता की हालत खराब हो गई। घर वाले उसे बीएचयू लेकर जा रहे थे लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो परिजनों ने विरोध किया। कहा कि डॉक्टर की लापरवाही से मौत हुई है, इसलिए करवाई करें।

कोतवाल सत्य नारायण मिश्रा ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग शांत हुए। फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस के मुताबिक 18 फरवरी को सदर कोतवाली क्षेत्र के धरनीपुर गांव निवासी विवेक मौर्य की पत्नी अंजू (21)  प्रसव के लिए 100 बेड की जच्चा बच्चा अस्पताल में भर्ती हुई थी।

शनिवार को अंजू ने बच्चे को जन्म दिया। रविवार की सुबह 8:30 बजे उसकी तबीयत खराब हो गई। यह देख डॉक्टर ने अंजू को बीएचयू अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। रास्ते में उरमौरा गांव के समीप उसकी मौत हो गई। इसके बाद परिवार के लोग शव को लेकर घर चले गए।

जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी तो परिवार के लोगों ने शव ले जाने से रोक दिया। उनका कहना था कि डॉक्टर की लापरवाही से अंजू की मौत हुई है। जब तक डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक शव को नहीं ले जाने दिया जाएगा।

उधर कुछ लोगों ने अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा भी किया। सदर तहसीलदार बृजेश वर्मा की देखरेख में पुलिस शव का पंचनामा कर रही है। कैमरे की नजर में शव का पोस्टमार्टम कराने की तैयारी है। पीएम रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। नवजात का इलाज चल रहा है। मृतका के पति विवेक ने बताया कि वर्ष 2019 में शादी हुई थी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *