Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

विधायक का प्रयास लाया रंग, बस का संचालन हुआ शुरु अब कंचनपुर मार्ग पर दौड़ेंगी दो रोड़वेज की बस, चकिया से लंका तक का सफर कर पायेंगे यात्री, देना होगा 36 रुपये

चकिया, चंदौली। नगर स्थित रोड़वेज बस स्टेशन से पड़ोसी जनपदों के लिए बस चलाने की मांग समय-समय पर होता रहा है। जिसे लेकर कुछ महीने पूर्व परिवहन विभाग के मंत्री दयाशंकर सिंह ने चकिया रोड़वेब बस अड्डा का निरीक्षण किया था। उस समय भी क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य ने चकिया से बस चलाने की मांग किया था। हाल में ही क्षेत्रीय विधायक लखनऊ जाकर परिवहन मंत्री से मुलाकात कर महत्वपूर्ण मार्ग चकिया से कंचनपुर होते हुए लंका जाने के लिए बस चलाने की मांग किये थे। यह प्रयास विधायक का रंग लाया।

सोमवार को परिवहन विभाग द्वारा चकिया, सिकंदरपुर, कंचनपुर, टेंगरामोड़ से होते हुए लंका (बीएचयू) तक बस का संचालन किया गया। इस रुट पर दो बसों का संचालन शुरु कर दिया गया है। कंचनपुर मार्ग पर बस चलाने की मांग काफी वर्षो से हो रही थी। क्योंकि राजघाट पुल से बस सेवा प्रतिबंधित होने के बाद यात्रि पड़ाव तक ही परिवहन विभाग के बसों से यात्रा करते थे। इस बस के चलने से बीएचयू दिखाने वाले मरीजों व पढ़ने वाले छात्रों को विशेष लाभ मिल रहा है। यात्रि चकिया से सिकंदरपुर होते हुए रामनगर, लंका तक जा रहे हैं। वहीं चकिया से जाने वाले यात्रियों को लंका तक पहुंचने के लिए 36 रुपये किराया देना पड़ रहा है। इस रुट पर दो बसें अप डाउन करेंगी। जहां दोनों बसें पांच-पांच चक्कर लगायेंगी। जिसका सोमवार को परिवहन सेवा मार्ग पर शुरु कर दिया गया।

विधायक ने बताया कि कंचनपुर मार्ग पर बस चलाने के लिए हाल में ही परिवहन मंत्री से मिला था। उन्होंने आश्वासन दिया था कि जल्द ही चकिया से लंका तक बस चलाई जायेंगी। हमारी सरकार त्वरित निर्णय लेती है। जिसका परिणाम है कि चकिया से रामनगर, लंका तक परिवहन सेवा शुरु हो गया। छात्रों व मरीजों को बस सेवा चलने से काफी मदद मिलेगा। आगे भी परिवहन मंत्री से मिलकर अन्य मार्गो पर अन्य बसें चलाये जाने का मंाग किया जायेगा।

आईये जाने कब मिलेगी बस

लंका से चकिया तक 14 स्टाप बनाये गये हैं। 7ः30 बजे सुबह लंका से बस चलेगी जो रामनगर 7ः40 पर पहुंचेगी। टेंगरामोड, जीवनाथपुर, खेमईबड़ी, जलालपुर बहुअरा, डोहरी, जफरपुरा, अकोढ़वा, विधायक के पैतृक गांव विकापुर, सिकंदरपुर होते हुए चकिया बस स्टेशन 8ः45 पर पहुंचेगी। चकिया से भी सुबह 7ः30 बजे बस स्टेशन से बस मिलेगी जो इन स्टापों पर रुकते हुए 8ः45 पर लंका पहुंचेगी। 5 से 10 मिनट स्टापेज के बाद पुनः यह बस चकिया के लिए चक्कर लगायेगी।

परिवहन विभाग चंदौली के एआरएम उमाशंकर त्रिपाठी ने बताया कि यह सीटी बस वाराणसी से संचालित होंगी। विधायक जी के पहल पर परिवहन सेवा इन मार्गो पर सोमवार से शुरु किया गया है। दो बसें अप डाउन चकिया से लंका तक करेंगी। एक-एक बस पांच-पांच चक्कर लायेंगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *