Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः इतने फरवरी तक है लास्ट डेट, जल्द करें, नहीं तो रह जायेंगे वंचित, नहीं चुन पायेंगे अपना, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जल्द से जल्द अपना नाम सूची में जुड़वाले अन्यथा मतदान करने से रह जाएंगे वंचित

इस लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करना है सबकी जिम्मेदारी

चंदौली। जनपद में सातवें चरण में 7 मार्च को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए लंबे समय से समय दिया गया था। लेकिन अब आखरी मौका 7 फरवरी तक ही मतदाता सूची में नाम जुड़वा सकते हैं। इसके बाद शासन द्वारा मतदाता सूची में नाम बढ़ाने को लेकर कोई आदेश जारी होने की संभावना नहीं है।
बता देगी विधानसभा चुनाव सिर चढ़कर बोल रहा है।

देखें यह भी खबर…..

नेहा राठौर का यह विडियो, पार्ट 3 हो रहा है तेजी से वायरल।। विडियो क्लिक करके

 

 

जनपद में 7 मार्च को होने वाले मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। काफी लंबे समय से मतदाताओं को समय दिया गया था कि वह मतदाता सूची में अपना नाम बीएलओ को फार्म भरकर जुड़वा लें। जिन लोगों ने अभी तक मतदाता सूची में अपना नाम नहीं जुड़वा सका है उसके लिए यह लास्ट मौका है। मतदाता सूची में नाम जोड़ने का कार्यक्रम सिर्फ आप 7 फरवरी यानी मात्र 2 दिन और बचे हुए हैं। जिन लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं है वह अपने स्थानीय बीएलओ से मिलकर फार्म भरकर मतदाता सूची में नाम जुड़वा सकता है। नहीं तो वह लोकतंत्र के महापर्व मतदान में भाग लेने से वंचित रह जाएगा। निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता सूची में नाम बढ़ाने की आगे कोई संभावना नहीं दिख रही है। इसलिए कि विधानसभा चुनाव में अब मात्र कुछ ही दिन रह चुके हैं। ऐसे में निर्वाचन आयोग अपना काम जल्द से जल्द समेटते हुए छूटे हुए लोगों को एक बार और आखरी मौका 7 फरवरी का दिया है। यदि यह मौका मतदाता खो देंगे तो वह लोकतंत्र के महापर्व में मतदान करने से वंचित रह जाएंगे। नाम जुड़वाने में कोई कठिनाई आ रही है तो बीएलओ व निर्वाचन विभाग के आला अधिकारियों से लोग मिलकर अपना नाम जुड़वा सकते हैं। मतदाता सूची में नाम पूरी तरह निशुल्क जोड़ा जाता है।

वर्जन

निर्वाचन आयोग द्वारा 7 फरवरी तक ही आदेश जारी किया गया है कि जो लोग मतदाता सूची में अपना नाम नहीं जुड़वा पाए हैं वह जल्द से जल्द जुड़वा लें। अन्यथा लोकतंत्र के महापर्व मतदान करने से वह वंचित रह जाएंगे। निर्वाचन आयोग इस तिथि के बाद कोई तिथि नाम जोड़ने के लिए नहीं घोषित करेगी। इसलिए कि विधानसभा चुनाव काफी अब नजदीक आ चुका। अपना फार्म बीएलओ को भरकर दें ताकि बीएलओ द्वारा आप का नाम मतदात सूची में जोड़ा जा सके और आप लोकतंत्र के महापर्व में भाग ले सकें।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा चकिया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *