Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेश

112 पर अचानक पलटा: तीन पुलिसकर्मियों की मौत, एक घायल…….CM योगी ने जताया शोक, आनन फानन में पहुंचे SP, SDM

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

उन्नाव के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में शुक्रवार रात बड़ा हादसा हो गया। यहां एक टैंकर ओवरटेक करने के चक्कर में डायल 112 की गाड़ी पर पलट गया, जिसमें तीन पुलिसकर्मियों की मौत की सूचना आ रही है जबकि एक पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया है।

जानकारी होते ही सीएम योगी ने गहरा शोक जताया। सूचना पर पर पहुंचे पुलिस बल ने आनन फानन क्रेन और बुलडोजर बुलाकर टैंकर को हटवाकर दबे तीनों पुलिस कर्मियों को निकाला और अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में उपचार शुरू होने से पहले ही तीनाें पुलिस कर्मियों की मौत हो गई। हादसे के बाद हरदोई उन्नाव मार्ग पर जाम हो गया और काफी देर तक आवागमन बाधित रहा।

 

शुक्रवार की रात करीब साढ़े आठ बजे डायल 112 की पीआरवी 2908 टीम साल्हेनगर करौंदी प्वाइंट से एसआर पंप प्वाइंट के लिए जा रही थी। जटपुरवा वजीरगंज के पास हरदोई की तरफ से आ रहा एक तेज रफ्तार टैंकर अनियंत्रित हो गया। उससे बचने के चक्कर में पीआरवी टीम के चालक ने वाहन खड्ड की तरफ मोड़ दिया, इस बीच अनियंत्रित टैंकर आकर उसके ऊपर ही पलट गया। इससे पुलिस वाहन सवार महिला आरक्षी रीता कुशवाहा पत्नी प्रभाकांत कुशवाहा निवासी टिपटिया रसूलाबाद कानपुर देहात, शशिकला यादव निवासी गा्रम करहा थाना मोहमदाबाद जिला मऊ, चालक कृष्णनेंद्र निवासी जैनपुर थाना अकबरपुर जिला कानपुर देहात कार के अंदर दब गये। जबकि सिपाही आनंद सिंह निवासी भगौली सीवान बिहार ने खिड़की से कूदकर जान बचाई।

 

 

हादसे की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी तो अफरा तफरी मच गई। आनन फानन सफीपुर कोतवाली पुलिस बल मौके पर पहुंचा और बचाव कार्य शुरू कराया। क्रेन और बुलडोजर से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद टैंकर को हटवाया और पुलिस वाहन के अंदर दबे तीनों आरक्षियों को बाहर निकाल कर जिला अस्पताल भेजा। अस्पताल में उपचार शुरू होने के कुछ ही समय में तीनों ने दम तोड़ दिया। एसपी दिनेश त्रिपाठी, एसडीएम, सीओ भी मौके पर पहुंचे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *