Saturday, April 20, 2024
नई दिल्ली

चार मौजूदा विधायक बने प्रत्याशी, इन सीटों पर जानें कौन है उम्मीदवार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है। जिसमें पूर्वांचल की 15 सीटें शामिल हैं। उनमें बलिया की चार गाजीपुर जिले की एक सीट आजमगढ़ की छह और जौनपुर जिले की चार सीटों के प्रत्याशी शामिल हैं। बलिया में छठे चरण 3 मार्च और बाकी दोनों जिलों में सातवें चरण 7 मार्च को चुनाव होने हैं।

जौनपुर में नौ में से चार सीटों पर उतारे प्रत्याशी

भाजपा कार्यालय से जारी सूची के अनुसार, सदर सीट से राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव को फिर से टिकट दिया है। वह 2017 में पहली बार सदर सीट से चुनाव लड़े थे और जीत दर्ज की थी। वहींए बदलापुर सीट से सिटिंग विधायक रमेश चंद्र मिश्रा को टिकट दिया है। इसी तरह केराकत से सिटिंग विधायक दिनेश चौधरी और जफराबाद से सिटिंग विधायक डॉ. हरेंद्र प्रसाद सिंह को टिकट दिया है।

आजमगढ़ में चार सीटों पर पुराने और दो सीटों पर नए चेहरे मैदान में
सपा के बाद भाजपा ने आजमगढ़ जिले की छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने छह सीटों में चार सीटों पर पुराने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है। वहीं दो नए चेहरों पर पार्टी ने भरोसा जताया है। पार्टी ने चार सीटों पर अभी तक प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

भारतीय जनता पार्टी द्वारा शुक्रवार को आजमगढ़ जिले की 10

विधानसभा सीटों में से छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने गोपालपुर विधानसभा सीट से सत्येंद्र राय, आजमगढ़ सदर सीट से अखिलेश मिश्रा गुड्डू, निजामाबाद से मनोज यादव, दीदारगंज से डा. कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा, लालगंज सुरक्षित सीट से पूर्व सांसद नीलम सोनकर और मेंहनगर सुरक्षित सीट से मंजू सरोज को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। जबकि पार्टी ने अभी तक फूलपुर.पवई, मुबारकपुर, सगड़ी और अतरौलिया विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है।

बलिया में भाजपा ने चार सीटों से घोषित किए प्रत्याशीए तीन सीटों पर अभी असमंजस

भाजपा ने बलिया जिले की चार सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बेल्थरारोड से विधायक धनंजय कन्नौजिया का टिकट काट दिया गया है। उनके स्थान पर बसपा छोड़ कर आए छट्ठू राम को प्रत्याशी बनाया गया है। फेफना विधानसभा से राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी और सिकंदरपुर से विधायक संजय यादव का टिकट बरकरार रखा गया है। रसड़ा से बब्बन राजभर को प्रत्याशी बनाया गया है। बब्बन बसपा से सांसद रह चुके हैं।

जिले की बलिया नगर, बांसडीह और बैरिया विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित नहीं होने से अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है।
वहीं गाजीपुर जिले की जमनिया विधानसभा सीट से सुनीता परीक्षित सिंह को प्रत्याशी बनाया है। गाजीपुर सदर, जंगीपुर, जखनियां, मोहम्मदाबाद, जहूराबाद और सैदपुर सीट के प्रत्याशियों का नाम सामने नहीं आया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *