Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली : शार्टसर्किट से दुकान में लगी आग,हजारों की जलकर हुई खाक

चंदौली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

जनपद केे कमालपुर कस्बा स्थित नई बाजार में रामानुज बिन्द उर्फ (रमनु) की मिठाई की दुकान है रात्रि में लगी आग परिजनों व ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर आग पर पाया काबू पाया।

बतादें की मकर मकरसंक्रांति के त्यौहार को देखते हुए मिठाइयों की तैयारी किया था जो शार्ट सर्किट से अग्नि से भेंट चढ़ गई। अगलगी से चीनी एक कुंतल, तिलकुट, बादाम पट्टी, तिलवा व अन्य मिठाई सामग्री जल कर खाक हो गई।

रविवार की शाम दुकान दार रामानुज बिन्द दुकान बंद कर दुकान के ऊपर बने छत पर सोने चले गए साढ़े तीन बजे भोर में सोमवार के दिन रामानुज नित्य की भांति जागकर नीचे आया तो देखा धुँए से कुछ दिखाई नही दे रहा है। जोर जोर से आवाज देकर परिजनों को आग लगने की जानकारी दिए शोर सुनकर पास पड़ोस के लोग दौड़ पड़े देखा तो दुकान में लगा बल्ब के तार आपस मे सट कर पिघल गए है और आग से दुकान में रखी मिठाइयां जल रही हैं ।

पुत्र मुकुंद ने पहले बिजली का तार काट कर बिजली सप्लाई बंद किया फिर ग्रामीणों संग मिलकर अथक प्रयास से आग को बुझाया सुबह अगलगी की घटना सुनकर बाजार के ब्यापारी इकट्ठा हो गए और अगलगी से हुए नुकसान की जिला प्रशासन से भुक्तभोगी को मुआवजे की मांग किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *