Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः 73 बसों से यहां के लिए कल रवाना होगी 9 विकास खंडों की 2287 महिलाएं……प्रत्येक बसों में तैनात हैं दो महिला कांस्टेबल, कल भाग लेंगी,, सुबह होगी रवाना……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

स्वयं सहायता समुहों से जुड़ी महिलाएं 73 बसों से होंगे प्रयागराज के लिए रवाना

प्रत्येक बसों में सुरक्षा के लिए तैनात हैं दो महिला कांस्टेबल

चंदौली। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज यानि 21 दिसंबर मंगलवार को प्रयागराज आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पौने तीन लाख महिलाएं पहुंच चुकी हैं। जिसमें चंदौली जनपद के 9 ब्लाकों से 2287 महिलाएं 73 बसों से प्रयागराज के लिए कल सुबह 6 बजे रवाना होोंगी। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं प्रत्येक बसों में महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी सुरक्षा की दृष्टी से लगाई गई थी। वहीं कोई दिक्कत न हो इसके लिए ग्राम सचिवों की भी ड्यूटी ब्लाक स्तर से लगाया गया था।

पूरे प्रदेश के 75 जिलों से कुल ढ़ाई लाख महिलाएं व लाभार्थी प्रतिभाग करने के लिए रवाना हो चुकी है।

सीडीओ डा. अजितेन्द्र नारायण ने बताया कि चंदौली जनपद के 9 ब्लाकों से 2287 महिलाएं 73 बसों से प्रयागराज के लिए रवाना कर सुबह होंगी। प्रत्येक बसों में एक बीएमएस, एक विकास खंड स्तरीय ग्राम पंचायत अधिकारी के अलावा दो महिला कांस्टेबलों की ड्यूटी भी लगाई है। जिससे किसी भी प्रकार की महिलाओं को कोई दिक्कत न हो। इसके लिए सचिवों व नोडिल अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है।

बतादें कि  बीसी सखी योजना के लाभार्थी, सामुदायिक शौचालय के रखरखाव से जुड़े स्वयं सहायता समूह के सदस्य, टेक होम राशन के प्लांट का शिलान्यास व माइक्रोइंटर प्राइजेज के सदस्यों, स्वयं सहायता समूह के सदस्य, कन्या सुमंगला योजना के लाभार्थी है। पूरे प्रदेश के 75 जिलों से कुल ढ़ाई लाख महिलाएं व लाभार्थी प्रतिभाग करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *