Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः डीएम के अनुमोदन व डीपीआरओ के आदेश को ठेंगा दिखा रहा है यह सेक्रेटरी…… गया 12 दिन…….अपने ही आदेश को फालों कराने में असहज दिख रहे हैं डीपीआरओ……ब्लाक में थे अतिरिक्त, भेजा गया पुनः उसी ब्लाक में…..अभी तक नही किया…..

चंदौली। ग्राम पंचायत में कार्यो के क्रियान्वयन के लिए ग्राम सचिवों को दायित्व सौंपा गया है। नियामताबाद विकास खंड में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी इंद्रजीत प्रसाद का स्थानांतरण कार्यहित में देखते हुए जिलाधिकारी निखिल टी. फुंड के अनुमोदन पर बीते 28 फरवरी 2024 को चंदौली के डीपीआरओ ब्रह्मचारी दूबे ने धानापुर विकास खंड में कर दिया। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू किया। परंतु नियामताबाद विकास खंड में तैनात सचिव डीपीआरओ के आदेश व डीएम के अनुमोदन को ठेंगा दिखाते हुए बारहवें दिन भी धानापुर विकास खंड में 3 बजे तब ज्वाइन नहीं किया। अधिकारियों के आदेश पर राजनीतिक प्रभाव भारी दिख रहा है।

बतादें कि इंद्रजीत प्रसाद लगभग डेढ वर्ष नियामताबाद विकास खंड में तैनात होकर अपने दायित्वों की पूर्ति कर रहे थे। डीपीआरओ द्वारा उनका स्थानांतरण नियामताबाद विकास खंड कार्यालय के लिये किया गया था।

सूत्रों की माने तो अतिरिक्त सचिवों की नियुक्ति होने पर उनका स्थानांतरण पुनः धानापुर विकास खंड में डीपीआरओ ने डीएम के अनुमोदन पर कर दिया। लेकिन सचिव अभी तक आदेशों का अवहेलना करते हुए धानापुर ज्वाइन नहीं किया। डीपीआरओ अपने ही आदेश को फालों कराने में असहज दिख रहे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *