Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः एक बार फिर इस गांव के पूर्व प्रधान ने दिखाई दरियादिली……पंचायत भवन के बाद इसको दिया अपनी लाखों की जमीन निशुल्क……जमीन के लिए आप भाई-भाई को लड़ते हुए देखें होंगे, लेकिन आज भी…….26 दिसंबर को होगा उसी भूमि पर……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। भूमि एक ऐसी अचल संपत्ति है जिसे लेकर लोग आए दिन आपस में लड़ते रहते हैं। भाई-भाई तो चाचा भतीजा आप को लड़ते हुए हमेशा दिखते होंगे। लेकिन आज ऐसे भी लोग हैं जो समाज सेवा के लिए अपनी लाखों की जमीन मुफ्त में दे देंते हैं। ऐसा ही एक जिंदादिली इंसान है जो अपनी खुद की जमीन समाजसेवा के लिए दान कर दिया। जी हां हम बात कर रहे हैं चकिया विकास खंड के हिनौती दक्षिणी ग्राम पंचायत की।

जहां पूर्व प्रधान हरिशंकर ने पंचायत भवन बनाने में आ रही भूमि संबंधित दिक्कत को देखते हुए अपनी रोड़ किनारे कि लाखों रुपये की कीमती जमीन निशुल्क ग्राम पंचायत को पंचायत भवन बनाने के लिए दान कर दिया। जिसके बाद आज गांव में पंचायत भवन बन रहा है। इसके बाद ही उन्होंने एक बार फिर अपने जिंदा दिली का परिचय देते हुए समाजसेवा के लिए पूर्वांचल पोस्ट फाउण्डेशन उत्तर प्रदेश समाजिक संस्था को पंचायत भवन के समीप लाखों रुपये की कीमती दो विस्वा जमीन दान किया। जिसपर गुरुवार को वे आश्वस्थ होने के बावजूद चकिया कचहरी स्थित रजिस्टार कार्यालय पहुंचकर पूर्वांचल पोस्ट फाण्उडेशन को जमीन दान किया। इस दौरान हरिशंकर ने कहा कि समाजसेवा से बड़ा कोई सेवा नहीं है और हमने पूर्वांचल पोस्ट फाउण्डेशन के कार्यो को देखते हुए निशुल्क रोड़ के किनारे के जमीन को समाजसेवा के लिए दिया है। आगे भी जरुरत पड़ेगी तो मैं पीछे नहीं हटूंगा।

वहीं फाउण्डेशन के प्रबंधक प्रशांत कुमार ने कहा कि संस्था को तो एक बार विश्वस ही नहीं हुआ कि आज भी ऐसे लोग है जो समाजसेवा के लिए अपनी कीमती जमीन दे रहे हैं। गांव में प्रतियोगी परीक्षा के लिए निशुल्क कोचिंग सेंटर व कंप्यूटर, सिलाई प्रशिक्षण के लिए सभी के सहयोग से भवन बनाकर सेंटर खोले जायेंगे। कहा कि 26 दिसंबर को उसी भूमि पर मेडिकल कैंप का आयोजन किया जायेगा। जिसमें वाराणसी के विशिष्ठ डाक्टर कैंप में आयेंगे। क्षेत्र के लोग कैंप में पहुंचकर अपना इलाज करा सकते हैं। इस दौरान रविकांत, कमलेश, कोषाध्यक्ष अमरदीप, मनोज मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *