Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेश

युवक की हुई मौत, गिरी गाज— इंस्पेक्टर और 2 दरोगा सहित 5 पुलिसकर्मी को SP ने किया निलम्बित,, हवालात के टाइलेट में लटका मिला

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जनपद कासगंज में एक युवक की हिरासत में मौत हुई है। पुलिस के अनुसार किशोरी को अगवा करने के आरोपी ने शहर कोतवाली की हवालात के टॉयलेट में फांसी लगा ली। उसकी अस्पताल में मौत हो गई। घरवाले युवक की हत्या का आरोप लगा रहे हैं। मंगलवार शाम की घटना के मामले में एसपी ने शहर कोतवाली प्रभारी समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया ।

शहर कोतवाली क्षेत्र के शांतापुरी अहरोली क्षेत्र से दूसरे वर्ग की युवती के अगवा होने के केस में पुलिस ने आरोपी युवक अल्ताफ पुत्र चाहत मियां को हिरासत में लिया था। उसे हवालात में रखा गया। मंगलवार शाम को युवक ने बाथरूम में अपनी जैकेट की डोरी से फंदा बनाकर पाइप के सहारे फांसी लगा ली। आनन-फानन में पुलिसकर्मी उसे लेकर अशोक नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद अग्रिम कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा दिया और उच्चाधिकारियों और घरवालों को घटना की जानकारी दी। परिवार के लोग पहले अशोक नगर सीएचसी पर पहुंचे, यहां से जानकारी पाकर पोस्टमॉर्टम हाउस गये। शव देख परिजनों का करुणक्रंदन शुरू हो गया। युवक के पिता चाहत मियां ने आरोप लगाया कि पुलिस के पहुंचने पर उन्होंने खुद बेटे को पूछताछ के लिए सौंपा था।

पिता ने आरोप लगाया कि हवालात में पुलिस ने बेटे की हत्या कर दी है। वहीं इस मामले में एसपी रोहन प्रमोद बोत्रे ने शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक वीरेंद्र सिंह इंदौलिया, एसआई चंद्रेश गौतम, विकास कुमार, हेड मुहर्रिर घनेंद्र सिंह, आरक्षी सौरभ सोलंकी को निलंबित कर दिया गया है। एसपी ने जांच के आदेश भी दिए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *