Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शाही अंदाज में दिखेंगे दुल्हेराजा, परी की ​तरह सजेंगी दुल्हन……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

अलीगढ़। दीपोत्सव के बाद वैवाहिक समारोह के लिए अब खरीदारी शुरू हो गई है। दुल्हे राजा शाही अंदाज में दिखेंगे। ब्रांडेड कंपनियों ने शेरबानी की नई वैरायटी बाजार में उतारी हैं। दुल्हन लहंगा चुनरी में दिखेंगी। इन्हें परी की तरह सजाने के लिए सोमवार को रेडीमेड व साड़ी शोरूमों पर परिवार के साथ परिधान खरीदते हुए देखे गए। थीम कंसेप्ट का प्रचलन दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। दुल्हा के परिवारीजन व निकटस्थ दोस्त एक साथ खरीदारी भी कर रहे हैं।

वैवाहिक समारोह की खरीददारी बढ़ी

इस बार 14 नवंबर से सहालग शुरू होने जा रहे हैं। दो साल बाद शादी समारोह दिव्य व भव्य होंगे। वैवाहिक समारोह के स्वजन भी खरीदारी करने निकल पड़े हैं। मैरिस रोड स्थित रेमंड शोरूम में परिवार के साथ आए युवक ने दुल्हे की फुल ड्रेस में शेरवानी, दुपट्टा, जूती, माला व सेहरा को पसंद किया। यहां थीम कंसेप्ट के हिसाब से कलर मैचिंग की। बाजार में शेरवानी एंब्राइयडरी, ब्राइड के लहंगा की मैचिंग के हिसाब से शापिंग की गई है। दुल्हे के दोस्त जोधपुरी, इंडोवेस्टन व कुर्ता पायजामा भी बाजार में उपलब्ध हैं। सिल्क की डिजाइन साड़ियां भी पसंद की जा रही हैं। मेहंदी व हल्दी की रस्म के लिए दुल्हन वाले घरों में इसी रंग के सिल्क के सूट पसंद किए जा रहे हैं। टीवी सीरियल में दिखने वाले कलाकारों के पहने हुए परिधानों के फोटो व मूबी दिखाकर परिधान पसंद किए जा रहे हैं।

वैवाहिक सीजन के साथ चमकने लगा सोना.चांदी

वैवाहिक सीजन के साथ अब सोने.चांदी का बाजार भी चमकने लगा है। लाइट वेट ज्वैलरी को युवतियां ज्यादा पसंद कर रही हैं। डायमंड की रिंग व गले के हार का प्रचलन बढ़ रहा है। ज्वैलर्स ने भी हर बजट में वैवाहिक पैकेज तैयार किए हैं। दीवाली पर 24 केरेट का सोना 49750 रुपये प्रति 10 ग्राम था। चांदी 66500 रुपये प्रतिकिलो बिकी। सोमवार को सोना 24 केरेट 48950 रुपये रुपये प्रति 10 ग्राम बिका। चांदी 66000 रुपये प्रति 10 ग्राम बिकी।

मनचाही नहीं मिल रही कार

हर पिता का सपना होता है कि उसकी बेटी की डोली शान.ए.शौकत के साथ विदा हो। महामारी के चलते आटो मोबाइल्स कंपनियों में कार तैयार न होने के चलते कार कम तैयार हो रही हैं। सीएनजी की कार की बुकिंग तीन से छह माह तक चल रही है। जिन लोगों ने पिछले माह तक शादी तय की हैंए उन्हें कार के पसंदीदा माडल नहीं मिल रहे हैं। बहुत से बेटी के पिता ने बेटे वालों की सहमति से कार की कंपनी व बजट तय कर कार बुकिंग कर दी थी। 14 नवंबर को जिन घरों में शादी है। उन्होंने बुक की गई कार मंगा ली है

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *