Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सभासद ने की नगर स्वास्थ्य अधिकारी से हाथापाई, पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में जमकर हंगामा……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुजफ्फरनगर। पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में सभासदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान सभासद प्रवीण पीटर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार से हाथापाई तक कर दी। उधरए पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में करोड़ों के विकास संबंधी 52 प्रस्ताव बहुमत से पास हुए।

यह है मामला

पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में संविदा पर 68 सफाई कर्मचारी रखने में देरी को लेकर सभासदों ने हंगामा किया। हंगामे के दौरान सभासद प्रवीण पीटर ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार से हाथापाई की। हालांकि बाद में सभासद ने अपने आचरण पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी से माफी भी मांग ली। ईओ व नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत करने की बात भी कही।

नगर स्वास्थ्य अधिकारी होंगे कार्यमुक्त

बैठक में 38 सभासदों ने पालिका ईओ हेमराज सिंह तथा नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार के विरुद्ध प्रस्ताव देकर उन्हें हटाने की मांग की। इस पर जमकर बहस हुई। सभासदों के दबाव को देखते हुए पालिका अध्यक्ष ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यमुक्त करने पर हामी भरी।

पालिका कर्मियों को मिलेगा 25 लाख का महंगाई भत्ता

बोर्ड बैठक में पालिका के 842 कर्मचारियों तथा अधिकारियों को बढे महंगाई भत्ते का एरियर भुगतान कराया जाएगा। जिसके लिए बोर्ड की ओर से 25 लाख रुपये के भुगतान संबंधी प्रस्ताव पारित किया गया।

बहुमत से पास हुए विकास संबंधी प्रस्ताव

पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में करोड़ों के विकास संबंधी 52 प्रस्ताव बहुमत से पास हो गए। स्वास्थ्य तथा सफाई संबंधी दर्जनों प्रस्तावों को एक झटके में ही स्वीकृति प्रदान कर दी गई। पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल के आदेश पर ईओ हेमराज सिंह ने 25 अक्टूबर को विभिन्न विकास कार्यो से संबंधित 52 प्रस्ताव वाला एजेंडा जारी करते हुए एक नवंबर को बोर्ड बैठक की घोषणा की थी। पालिका सभागार में स्टेनो गोपाल त्यागी ने बैठक का एजेंडा पढ़ना शुरू किया। सर्वप्रथम सभासदों ने छह जुलाई 2021 को आयोजित बोर्ड बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की। इसके बाद जलकल विभाग की आख्या पर 50 नलकूपों के आटामाइजेशन तथा अन्य कार्य संचालन के लिए आउटसोर्सिंग पर 37 श्रमिकों को मानदेय भुगतान को स्वीकृति प्रदान की गई।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *