Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः सपा सरकार में इस क्षेत्र को मिलेगा स्पोट्स कालेज, सपा के राष्ट्रीय सचिव ने नियमित सेनाभर्ती का बंदोबस्त का किया दावा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सैयदराजा, चंदौली। नगर का रामलीला मैदान रविवार को जय जवान, जय किसान के नारे से गूंज उठा। सपा के किसान पंचायत में बड़ी संख्या में किसान जुटे। जिन्होंने सरकार पर कई सवाल खड़े किए। साथ ही कई गंभीर आरोप भी लगाए। मनोज डब्लू ने सरदार पटेल को नमन करने के साथ ही सैयदराजा विधानसभा के लोगों को कई बड़ी सौगात देने का वादा किया। कहा कि रामलीला मैदान से पांच किमी के दायरे में खिलाड़ियों के लिए हास्टलयुक्त स्टेडियम की सौगात सपा सरकार में देंगे। दावा किया कि मार्च में सपा की सरकार बनने जा रही है और अप्रैल में चंदौली में सेना भर्ती हर हाल में होकर रखेगी। इसके अलावा उन्होंने माधोपुर में कृषि विश्वविद्यालय को स्थापित करने का भी भरोसा को जनता को दिया।

उन्होंने युवाओं के लिए चंदौली में नियमित सेना भर्ती का बंदोबस्त करने का भी दावा किया। कहा कि भाजपा की सोच शौचालय में अटकी पड़ी है इसके आगे का विकास भाजपा के बस की बात नहीं। सपा ने सैयदराजा विधानसभा को कई कैनाल दिए। महिला डिग्री कालेज की सौगात इस सोच के साथ दी कि सैयदराजा की बेटियां बढ़ण्लिखकर देशण्विदेश में नाम रौशन करें। लेकिन पांच सालों में भाजपा सरकार उसका संचालन तक नहीं करा पायी। यही भाजपा के विकास का असली चेहरा है। कहा कि प्रधानमंत्री आवास का शोर भाजपा खूब बचा रही है। लेकिन यह बताए कि डेढ लाख में कौन सा आवास बनकर तैयार होगा। सपा सरकार ने लोहिया आवास योजना के तहत गरीबों को साढ़े तीन लाख देने का बंदोबस्त किया था। अबकी बार सरकार बनी तो लोहिया आवास योजना के तहत पांच लाख मिलेंगे। कहा कि किसान अपने कर्म व कड़ी मेहनत से न केवल अनाज उपजाता है। बल्कि धरती को हरा, भरा बनाकर उसकी श्रृंगार भी करता है। भाजपा सरकार व उसके प्रधानमंत्री ने किसानों की आय दोगुनी करने का भरोसा दिया और सत्ता में लौटे। इस अवसर पर गुरु प्रकाश यादव, अंजनी सिंह, छोटे लाल यादव, संतोष उपाध्याय, सीताराम प्रजापति, नईमूल हक़ खान, रामधनी यादव, राम नगीना यादव, दया राम यादव, धनंजय सिंह, मुन्नी लाल मौर्य, सुमंत सिंह, जगमेंद्र यादव, लल्लन बिन्द, राजेश त्रिपाठी, बुल्लू यादव संतोष शर्मा, अयोध्या गोड़ उपस्थित रहे। अध्यक्षता विधानसभा इकाई अध्यक्ष रामजनम यादव व जिला सचिव संचालन नन्द कुमार राय ने किया।

प्रधानों और पूर्व प्रधानों को जोड़ने में सफल रहे पूर्व विधायक

नगर स्थित रामलीला मैदान पर रविवार को मनोज डब्लू के प्रयास से समाजवादी परिवार में बड़ा विस्तार देखने को मिला। इस दौरान मंचस्थ सपा नेताओं के नए समाजवादी साथियों का माल्यार्पण करने के साथ ही अंगवस्त्रम भेंट के स्वागत एवं सम्मानित करने का काम किया। उन्होंने किसान पंचायत के जरिये सैयदराजा विधानसभा के ग्रामीण अंचल में समाजवादी पैठ को मजबूती देने में सफल रहे। मंच में सदस्यता के लिए उमड़ी भारी भीड़ ने बताने का काम किया सपा का खेमा न केवल बढ़ा है। बल्कि वह अब काफी सशक्त है। कार्यक्रम किसान पंचायत का था। लिहाज किसानों की बात हुई और अपने अभिभाषणों के जरिये कार्यक्रम के मूल को पूरा किया। साथ ही साथ सदस्यता और सम्मान की बेला में भीड़ जुटा कर विरोधी खेमे की बेचौनी भी बढ़ा दी। किसान पंचायत में क्षेत्र के प्रधानए पूर्व प्रधानए क्षेत्र पंचायत सदस्य, पूर्व पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्यों को एकमंच पर लाने का काम बड़े ही सधे हुए अंदाज किया गया था।

अतिपिछड़ों, पिछड़ों व दलितों को मिला सम्मान

सैयदराजा, चंदौली। नगर के रामलीला मैदान पर सपा के किसान पंचायत में विभिन्न जातियों को साधने का संतुलित प्रयास भी काफी हद तक सफल होता नजर आया। इस दौरान मंच पर सदस्यता पाने वालों की भारी भीड़ कार्यक्रम के पहले सत्र के अंतिम क्षण तक बनी रही। जो यह बता रही थी सपा ने सैयदराजा में जमीन पर काफी काम किया है और कर रही है। जिले में सपा का यह पचला प्रोग्राम रहा जहाँ ओम प्रकाश राजभर के समर्थन में नारे लगे। मंच पर राजभर, बिंद, बियार समेत विभिन्न अतिपिछड़े और दलित समाज के लोगों को उचित सम्मान से नवाजा गया। ताकि विधानसभा चुनाव में राजनीतिक समीकरण सही दिशा में साधा जा सके। मंच में छोटे बड़े सभी सपाइयों को अभिभाषण का मौका दिया गया। ताकि वे अपनी बात अपने समाज तक पहुंचा सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *