Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इस पार्टी से निलंबित विधायक और रामअचल राजभर इस पार्टी में शामिल…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर बेहद गंभीर समाजवादी पार्टी ने सदस्यता अभियान को भी गति दी है। सोमवार को बहुजन समाज पार्टी के कद्दावर नेता तथा विधायक लालजी वर्मा और रामअचल राजभर ने सोमवार को समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली।

लखनऊ में सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मायावती के मुख्यमंत्रित्वकाल में कैबिनेट मंत्री रहे लालजी वर्मा तथा रामअचल राजभर को पार्टी की सदस्यता दी। बहुजन समाज पार्टी के दोनों बड़े नेता सोमवार से समाजवादी हो गए। इनके साथ ही बस्ती के त्रयम्बक नाथ पाठक, महेश सिंह, रामकरन चौरसिया, अरविंद सिंह तथा प्रवीन पाठक अपने समर्थकों के साथ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए।

लालजी वर्मा और रामअचल राजभर ने करीब एक महीना पहले ही समाजवादी पार्टी कार्यालय में अखिलेश यादव से भेंट की थी। इसके बाद दस अक्टूबर इनके अम्बेडकर नगर में समाजवादी पार्टी में शामिल होने का कार्यक्रम बना था। कार्यक्रम का आयोजन न होने पाने पर आज दोनों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। राम अचल राजभर अकबरपुर से पांच बार विधायक चुने गए हैं। राजभर बड़े कद के नेता हैं। मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री भी रहे हैं। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय महासचिव भी रहे हैं। लालजी वर्मा अम्बेडकरनगर के कटहरी से बसपा के विधायक हैं। वह भी बड़े कद्दावर नेता हैं। मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे लालजी वर्मा बसपा के महत्वपूर्ण पदों पर रह चुके हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *