सीएम ने किया घोषणा, युवाओं को मिलेगा मुफ्त में, योगी सरकार देगी…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार राज्य के शहरी और ग्रामीण इलाकों के युवाओं को मुफ्त टैबलेट और स्मार्टफोन बांटेगी। मंगलवार शाम हुई कैबिनेट की बैठक में इस संबंध में फैसला लिया गया।

इन्हें मिलेंगे टैबलेट और स्मार्टफोन

राज्य सरकार ने एक बयान में कहा कि राज्य में स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा, कौशल विकास, पैरामेडिकल और नर्सिंग आदि विभिन्न शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रमों में नामांकित युवाओं के बीच स्मार्टफोन और टैबलेट मुफ्त में वितरित किए जाएंगे। राज्य के उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, स्वास्थ्य शिक्षा, कौशल विकास प्रशिक्षण, आईटीआई और सेवा मित्र पोर्टल में नामांकित युवाओं को भी इसका फायदा मिलेगा।

राज्य सरकार ने टैबलेट और स्मार्टफोन के वितरण को युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण की योजना बताते हुए कहा कि इस योजना से राज्य सरकार पर 3,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ेगाण्

युवाओं को होगा ये फायदा

हालांकि युवा अपने शैक्षिक पाठ्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा करने में सक्षम होंगे और अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद वे विभिन्न सरकारीध्गैर.सरकारी संगठनों या आत्मनिर्भर योजनाओं में काम करने के लिए गैजेट्स का उपयोग कर सकते हैं।

बयान में कहा गया कि महामारी के दौरान, विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने ऑनलाइन माध्यमों के माध्यम से अपनी शैक्षिक गतिविधियों को जारी रखा। छात्रों और युवाओं के डिजिटल सशक्तिकरण की अनिवार्य आवश्यकता हर स्तर पर महसूस की गई थीण् युवाओं में आवेदन करने के लिए डिजिटल माध्यमों का भी ज्यादा से ज्यादा उपयोग किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!