एक ही सड़क का सांसद व मंत्री ने किया शिलान्यास, दोनों के लगे शिलापट

जौनपुर, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

जौनपुर:  अजब गजब नजारा देखने को मिल रहा है. सड़क एक बनी है लेकिन उस सड़क पर दो-दो शिलापट लगे हुए हैं. दो अलग-अलग जनप्रतिनिधियों के नाम से लगे शिलापट्ट के कारण क्षेत्र की जनता हैरत में है. लोगों को यह समझ नहीं आ रहा कि आखिर सड़क बनवाई किसने है. एक तरफ बीजेपी के राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव का नाम है, तो दूसरी तरफ बसपा के सांसद श्याम सिंह यादव का नाम. दोनों अपना-अपना दावा कर रहे हैं।

मंगलवार को जौनपुर सदर के बसपा सांसद ने एक सड़क का शिलान्यास किया. सड़क की लंबाई कुल 5.9 किलोमीटर है, जिसकी कार्यदायी संस्था ग्रामीण अभियंत्रण विभाग है. यह सड़क गभीरन से कलापुर नौली को जोड़ती है, लेकिन इसी सड़क का शिलान्यास पहले बीजेपी के राज्य मंत्री गिरीश चंद्र यादव भी कर चुके हैं। सांसद श्याम सिंह यादव ने बताया कि इस सड़क की लिए केंद्र को प्रस्ताव उन्होंने दिया था.

उन्होंने बताया कि जिले में ऐसी कुल 11 सड़कें है. जो प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत बन रही हैं. इस सड़क पर दो अलग-अलग शिलापट्ट लगे हैं. एक पर सांसद और मंत्री दोनों का नाम है जबकि दूसरे पर सिर्फ मंत्री का नाम है.

बता दें, यह सिर्फ एकमात्र ऐसी सड़क नहीं जिस पर दो शिलापट्ट लगे हुए हैं. दूसरी सड़क अब्बोपुर- जैगहां मार्ग है. इस सड़क की लंबाई 5.4 किलोमीटर है. जिस पर भी दो अलग-अलग शिलापट्ट मौजूद हैं. यह सड़क प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत है. एक शिलापट्ट सांसद श्याम सिंह यादव का है तो दूसरा गिरीश चंद्र यादव का दर्ज है.

इस पूरे मामले में बसपा के सांसद श्याम सिंह यादव ने बीजेपी के राज्यमंत्री पर सियासी चुटकी ली है. बसपा सांसद का कहना है कि मंत्री जी ने फर्जी उद्घाटन किया है. वह चाहते हैं कि दोनों शिलापट्ट वहीं मौजूद रहें, जिससे जनता को यह पता चले कि असली कौन है और नकली कौन है. श्याम सिंह यादव का कहना है कि मंत्री जी को बिल्कुल भी ज्ञान नहीं है. शायद उन्हें प्रोटोकॉल भी नहीं पता होगा. दूसरों के काम का फीता काटते हुए उन्हें मजा आता होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!