Friday, April 19, 2024
देश-विदेश

तालिबान राज में मजदूर बना अफगान पत्रकार, परिवार का पेट भरने के लिए बना रहा यह…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

देश विदेश। तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान के पत्रकारों और मीडिया कर्मियों का बुरा हाल है। कई पत्रकार देश छड़कर जा चुके हैं और कईयों ने दूसरी नौकरी तलाश ली है। बादगीस प्रांत के पश्चिमी फिर्ज कोह शहर में मीडिया आउटलेट्स के लिए काम करने वाले जबीउल्लाह वफा अब एक मजदूर के रूप में काम कर रहे हैं और अपने 10 लोगों के परिवार का पेट पालने के लिए ईंटें बना रहे हैं।

वफा उन हजारों अफगानों में शामिल हैं। जिन्होंने तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने और लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार के गिरने के बाद अपनी नौकरी या आय का स्रोत खो दिया था। खामा न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार। उन्होंने पिछले 10 वर्षों से बड़घिस प्रांत में एक पत्रकार के रूप में काम किया। लेकिन स्थानीय मीडिया की वित्तीय संकटों के कारण उन्हें नौकरी से निकाल दिया गया।

खामा की रिपोर्ट के अनुसार जबीउल्लाह वफा ने कहा तालिबान के अधिग्रहण के बाद स्थानीय मीडिया आउटलेट्स ने मुझे नौकरी से निकाल दिया और मुझे बिना नौकरी के भटकते हुए दो महीने हो गए। अपने परिवार का पेट भरने के लिए मैंने अपने पिता के साथ ईंट बनाने का काम करने का फैसला किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *