चंदौलीः आईजीआरएस पोर्टल पर लंबित शिकायतों का निस्तारण करें अधिकारी……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। कलक्ट्रेट सभागार में बुधवार को जिलाधिकारी संजीव सिंह की अध्यक्षता में आईजीआरएस पोर्टल की शिकायतों को लेकर बैठक हुई। डीएम ने विभागीय अधिकारियों को आईजीआरएस की शिकायतों का त्वरित व गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनपद के कुछ विभागों की आईजीआरएस पोर्टल पर जनसामान्य की शिकायतें लंबित पड़ी हुई हैं। इससे आम लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। उनका तत्काल गुडवत्ता पूर्वक निस्तारण किया जाए। जिससे शिकायतकर्ता की परेशानी को दूर किया जा सके। उन्होंने कहा विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों की कार्यकुशलता में शिथिलता पाए जाने के चलते आईजीआरएस पोर्टल में जनपद की रैंकिंग खराब प्रदर्शित हो रही है।

जिन विभाग के प्रकरण डिफाल्टर की श्रेणी में हैं। प्रकरण लंबित हैं।यथाशीघ्र सभी विभाग समस्त शिकायतों का निस्तारण करें। अन्यथा उदासीन अधिकारियों के खिलाफ शासन को उच्च स्तरीय कार्यवाही के लिए लिखा जाएगा। सभी कार्यालय प्रभारी अपने स्तर से भी निस्तारित की गईं शिकायतों का भी सत्यापन करें। सभी अधिकारी अपने कार्यालय ससमय उपस्थित हो कर प्रतिदिन पोर्टल पर शिकायतों को देखे। स्वयं भी शिकायतकर्ता से फोन कर जानकारी हासिल करें। जनपद स्तर पर शिकायत की गुणवत्ता परखने के लिए अधिकारियों की तैनाती कर दिया गया है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अजितेंन्द्र नारायण, अपर जिलाधिकारी अतुल कुमार, एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *