Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में इन नियमों के साथ एक सितंबर से खुलेंगे कक्षा एक से पांच तक के स्कूल, दो शिफ्ट में होगी पढ़ाई…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। कोरोना काल के चलते करीब डेढ़ साल से बंद चल रहे स्कूलों में अब फिर से नन्हे मुन्नों की आवाज सुनाई देगी। कक्षा छह से बारह तक के बच्चों के लिए पहले ही स्कूल खुल चुके हैं। वहीं बुधवार से कक्षा एक से पांच तक कि कक्षाएं भी शुरू होंगी। स्कूल भी अब सभी कक्षाओं के बच्चों के स्वागत के लिए तैयार हैं। इसी के साथ कोरोना काल में इन बच्चों की भी ऑफलाइन पढ़ाई की भी शुरुआत हो सकेगी।

अलग अलग समय चलेंगी क्लासः अधिकांश स्कूल सुबह 8 बजे ही खुलेंगे। मगर कक्षाओं का संचालन को लेकर स्कूलों में अलग.अलग समय निर्धारित कर रखा है। अधिकार स्कूल द्वारा कक्षा एक से पांच तक के बच्चों के लिए अलग समयए कक्षा छह से सात तक के बच्चों के लिए अलग समय और कक्षा कक्षा आठ से 12 के लिए अलग.अलग समय तय किया गया है। कक्षा के संचालन के बाबत अभिभावकों को स्कूल प्रशासन की ओर से पहले ही जानकारी दे दी गई है।

स्कूलों का दावाः स्कूल संचालकों का दावा है कि इन बच्चों की सुरक्षा के लिए भी कोरोना गाइडलाइंस का पालन गंभीरता से किया जाएगा। स्कूल गेट पर बच्चों का टेंपरेचर चेक करके ही प्रवेश दिया जाएगा। इसके अलावा हर बच्चे को अनिवार्य रूप से सैनिटाइजर उपलब्ध कराया जाएगा। बिना मास्क के किसी भी बच्चे, स्टाफ व शिक्षक का प्रवेश स्कूल के अंदर प्रतिबंधित रहेगा।

एसकेडी प्रबंधक मनीष सिंह व सीएमएस निदेशक गीता गांधी ने बताया कि स्कूल में कोविड 19 को लेकर जारी एसओपी का अनिवार्य रूप से पालन कराया जा रहा है। कक्षा एक से पांच तक के बच्चों के लिए खास इंतजाम की गए हैं। उनकी निगरानी के लिए अतिरिक्त स्टाफ़ भी लगाया जाएगा। कक्षाएं सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे के मध्य संचालित की जाएंगी। अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल का कहना है कि सभी स्कूलों ने कोरोना से बचाव की गंभीरता से तैयारी की है।

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *