Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बीएसपी मुखिया ने उत्तराधिकारी पर कहा, मैं बिल्कुल फिट, अभी मुझे उत्तराधिकारी की जरुरत नहीं……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के साथ ही पंजाब तथा उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव की तैयारी में लगीं बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने शुक्रवार को कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लम्बे समय बाद मीडिया को संबोधित किया। इस दौरान उनके निशाने पर अन्य दल भी थे। लेकिन मुख्य निशाने पर कांग्रेस ही थी।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश में अब कांग्रेस की हालत बेहद खराब है। कांग्रेस तो रैलियों में दिहाड़ी पर लोगों को लाती है। जिस दिन कांग्रेस की रैली होती है। दिहाड़ी में काम करने वाले मजदूर बहुत खुश होते हैं और कहते हैं कि आज हमें काम नहीं करना पड़ेगा। यह कांग्रेस का भीड़ जुटाने का कल्चर है। देश के साथ राज्यों में भी कांग्रेस की बहुत बुरी हालत है।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को जिला पंचायत तथा ब्लाक प्रमुख के चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी नहीं मिलते हैं। अब तो कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि देश में बीएसपी अकेली ऐसी पार्टी है जो कांग्रेस और अन्य पार्टियों की तरह अपने संगठन को चलाने और चुनाव लडऩे के लिए भी बड़े.बड़े पूंजीपतियों और धन्नासेठों से आर्थिक मदद नहीं लेती है। मायावती ने कहा कि इतना ही नहीं कांग्रेस तो धन लेने के एवज में उन्हेंं राज्यसभा आदि में भेजती है।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की दयनीय स्थिति हो गई है। बीएसपी ऐसा बिल्कुल नहीं करती है। बीएसपी कांग्रेस की तरह लोगों को पैसा देकर पार्टी के लोगों को चुनाव में टिकट नहीं देती है। बल्कि चुनाव में खुद पैसा लगाने वालों को अधिकांश टिकट देती है। जिनका पार्टी के जनाधर को बढ़ाने के लिए हर प्रकार से योगदान होता है।कांग्रेस पार्टी ने जो बुकलेट जारी की है। उसमें विपक्षी दलों पर टिप्पणी करने के साथ खुद के कमियों का वर्णन करती तो बेहतर होता।

मायावती ने कांग्रेस की बुकलेट पर भी गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले अपना घर ठीक करे। कांग्रेस ने बुकलेट में बसपा का काफी दुष्प्रचार किया है। मायावती ने कहा कि कांग्रेस एक नही दो चार जितनी चाहे बुकलेट जारी करे, कांग्रेस की झूठी बातों में जनता नही आने वाली है। पंजाब में अकाली दल के साथ मिलकर बसपा तो कांग्रेस को बाहर करने के बड़े अभियान में लगी है।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने उत्तराधिकारी के सवाल पर कहा कि फिलहाल तो मैं मैं बिल्कुल फिट हूं। मुझे अभी किसी उत्तराधिकारी की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा है कि मेरा स्वस्थ्य अभी ठीक है। इसी कारण मुझे अभी किसी को अपना उत्ताराधिकारी बनाने की जरूरत नहीं है। आगे आने वाले समय में जब स्वास्थ्य सही नहीं रहेगा तब उत्तराधिकारी जरूर बनाउंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेरा उत्तराधिकारी केवल दलित ही होगा। जब भी बसपा के उत्तराधिकारी का चयन करना होगा तो वह दलित वर्ग से ही होगा इसके साथ ही उन्होंने जोड़ा की अभी मै पार्टी चलाने में सक्षम हूं। बसपा मुखिया मायावती ने एक बार फिर दोहराया कि उनका उत्तराधिकारी दलित वर्ग से ही होगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य खराब होने पर उत्तराधिकारी का ऐलान कर देंगी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *