Saturday, April 27, 2024
देश-विदेश

19 साल की युवती को दिल दे बैठा 7 बच्चों का पिता, प्रेम विवाह कर मांगी सुरक्षा

 

नई दिल्ली, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हरियाणा के पलवल जिले के हथीन में दो प्रेमियों के बीच प्रेम विवाह का ऐसा ही एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां 67 वर्षीय बुजुर्ग ने 19 वर्षीय युवती से निकाह कर लिया। अब इन दोनों ने अपने-अपने परिवारों के डर से पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में सुरक्षा की गहार लगाई हुई है। हालांकि अभी सुरक्षा नहीं मिली है। पता चला है कि आगामी 10 अगस्त को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। बुजुर्ग और युवती दोनों पहले से शादीशुदा हैं। बुजुर्ग के सात बच्चे भी हैं, जो सभी शादीशुदा हैं।

डीएसपी हथीन रतनदीप बाली ने इस मामले की जानकारी देते हुए बताया कि हथीन के गांव हुँचपुरी निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने नूंह जिले के एक गांव की 19 वर्षीय युवती से शादी कर ली है और अब पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि उन्हें अपने परिजनों से जान का खतरा है। हाईकोर्ट से आदेश प्राप्त हुआ है कि मामले की जांच की जाए और दोनों को सुरक्षा प्रदान की जाए। साथ ही यह भी पता लगाया जाए कि किन परिस्तिथियों में यह शादी हुई है। बुजुर्ग व्यक्ति की पत्नी की चार वर्ष पहले मौत हो गई थी।

डीएसपी ने बताया कि पुलिस को कोर्ट द्वारा इस मामले में जो आदेश जारी हुए हैं पुलिस द्वारा उसी आधार पर कार्रवाई की जा रही है, जिसका जवाब तय समय पर अदालत में दाखिल करा दिया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *