Friday, April 19, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: आखिरकार SP ने किया इस …….इस्पेक्टर को निलंबित,, ASP ने भेजा था DGP व सीएम को लेटर….पहुंचे आई जोन

खबर अपडेट

*पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक सदर को दिए गए प्राथमिक जांच में प्रथम दृष्टया प्रतिसार निरीक्षक(आर0आई0) चन्दौली को अनुशासन हीनता का दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया।*

पूरी खबर

निरीक्षण के दौरान एएसपी आपरेशन ने मांगा गणना रजिस्टर तो आग बगुला हुए आरआई
उच्चाधिकारियों सहित सीएम प्रमुख सचिव गृह को एएसपी द्वारा लिखा गया पत्र हुआ वायरल
विवाद पर पहुंचे पहुंचे आईजी, ढाई घंटे तक किया वार्ता
जाति सूचक शब्दों का किया प्रयोग

चंदौली। purvanchal post news

बीते 27 जुलाई को मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन अनिल कुमार प्रतिदिन की भांति पुलिस लाइन में पौने 10 बजे पहुंचकर कार्यालय में कार्य कर रहे थे। 20 जुलाई को पुलिस लाइन चंदौली का अर्धवार्षिक निरीक्षण उनके द्वारा किया गया था। उन्होंने होमगार्ड मंजूर आलम को गणना कार्यालय में भेंजकर पुलिस लाइन में नियुक्त विभिन्न मदों के अधिकारी कर्मचारी का नियुक्ति रजिस्टर मांगा गया तो साथ में गणना मेजर मुमताज अहमद आएं और साथ में गणना रजिस्टर ले आए। नियुक्ति रजिस्टर नहीं लाया गया तो उनसे इस बारे में जब एएसपी ने पूछा तो उन्होंने बताया कि आरआई रविन्द्र प्रताप सिंह द्वारा अपने मन से अधिकारी व कर्मचारियों की नियुक्ति की जाती है। वही अपने मन से ही हटाया जाता है। जिस पर एएसपी ने उन्हें वापस जाने का निर्देश दिया।


कुछ देर बात आरआई रविन्द्र प्रताप सिंह ने कार्यालय में पहुंचे। नियुक्ति रजिस्टर न बनाए जाने को लेकर जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया और कहा कि तुम्हारे जैसे लोग हमारो घरों पर कूड़ा फेंकते हैं। एसपी, आईजी, एडीजी, डीआईजी मेरे जेब में रहते हैं। वहीं आरआई ने यह भी कहा कि रजिस्टर के बारे में तूम पूछने वाले कौन होते हो। जिस पर एक लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें अपर पुलिस अधीक्षक ने आरआई पर यह सभी आरोप लगाते हुए डीजीपी, एडीजी वाराणसी, आईजी वाराणसी सहित मुख्यमंत्री प्रमुख सचिव सहित गृह को पत्र प्रेषित कर दिया।
वहीं पूरे मामले की जानकारी होने पर एसपी अमित कुमार ने जांच के लिए अपर पुलिस अधीक्षक दयाराम को नियुक्त किया है। वहीं इसी बीच वाराणसी परिक्षेत्र के आईजी एसके भगत ने चंदौली पुलिस लाइन पहुंचकर घंटों एएसपी अनिल कुमार सहित व अन्य पुलिस कर्मचारियों से बात किया। जिसके उपरांत मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रकरण में अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन व आरआई सहित अन्य पुलिस कर्मियों से विस्तृत बात किया गया। जो भी तत्थ्य आयेगा उसकी विस्तृत आख्या उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिया जायेगा। ऐसे चीजें नहीं होनी चाहिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *