Wednesday, April 24, 2024
देश-विदेशनई दिल्ली

देर रात से सुबह साढ़े 5 बजे के बीच अलग अलग समय पर इन तीन राज्यों में आया भूकंप, महसूस हुए झटके

नई दिल्ली, । आज देर रात से इन राज्यों में अलग-अलग समय पर भूकंप आया। जिससे लोग सहम गए। बुधवार सुबह राजस्थान, मेघालय और लेह-लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों से यहां के लोग दहशत में हैं। राजस्थान के बीकानेर में भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई है। वहीं, मेघालय और लेह-लद्दाख में तीव्रता क्रमश 4.1 और 3.6 दर्ज की गई है।

 

राजस्थान खबर

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार आज सुबह पांच बजकर 24 मिनट पर राजस्थान के बीकानेर में भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 मापी गई है। भूकंप की तीव्रता यहां ज्यादा थी लेकिन यह काफी सुबह आया इसलिए ज्यादातर लोग सोए हुए थे जिस वजह से उन्हें पता नहीं चल सका। वहीं, कई लोग दहशत के कारण घरों से बाहर निकल आए।

मेघालय खबर

मेघालय के वेस्ट गारो हिल्स में रात दो बजकर 10 मिनट पर भूकंप आया है। इसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.1 बताई जा रही है। हालांकि इलाके में किसी तरह के जानामल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

लेह-लद्दाख खबर

एक एजेंसी  के अनुसार, आज तड़के चार बजकर 57 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि इसकी तीव्रता 3.6 थी लेकिन ज्यादातर लोग सुबह में सो रहे थे, जिस वजह से उन्हें इसका पता नहीं चला। वहीं, कई लोग दहशत के कारण घरों से बाहर निकल आए।

 

 

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *