Friday, April 26, 2024
Newsदेश-विदेश

PM की मीटिंग के बाद CM ने लिया बड़ा फैसला……. प्रदेश में लगाया 10 दिन का पूर्ण लाकडाउन,,इनको बंद रहेंगे सभी संस्थाएं

मणिपुर, नई दिल्ली।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कोरोना वायरस के डेल्टा वैरिएंट के कारण कोविड -19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए मणिपुर सरकार ने शुक्रवार को राज्य में 18 जुलाई से 10 दिनों के लिए पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है। कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं चालू रहेंगी, जिनमें चिकित्सा, कोविड टीकाकरण और अन्य शामिल चीजें शामिल हैं।

राज्य सरकार के आदेश में कहा गया है “मणिपुर में कोविड -19 के डेल्टा वैरिएंट के व्यापक प्रसार के साथ, म्यूटेशन चेन को तोड़ने के लिए कड़े कदम उठाने की आवश्यकता है। इसलिए, राज्य सरकार ने 18 जुलाई से दस दिनों के लिए  कर्फ्यू घोषित करने का निर्णय लिया है”।

आदेश में कहा गया है कि इस दौरान “केवल टीकाकरण, कोविड टेस्ट, चिकित्सा सेवाओं, जल आपूर्ति, बिजली आपूर्ति, दूरसंचार / इंटरनेट सेवाओं, हवाई यात्रा और कृषि गतिविधियों से संबंधित आवश्यक चीजों की अनुमति होगी।”

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि इस दौरान जब तक कि कोई आपात स्थिति न हो या टीकाकरण और कोविड टेस्ट के मामले में न हो तब तक कोई भी अपने घर से बाहर न निकले। राज्य में कोविड की स्थिति को देखते हुए 18-28 जुलाई तक कड़ा कर्फ्यू रहेगा। आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थान बंद रहेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *