Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

भीषण गर्मी में पहन रखा था जैकेट, जांच में बीस लाख की अवैध पायल की हुई बरामदगी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। रेलवे के वाराणसी में जन सम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार की ओर से जारी सूचना के अनुसार शुक्रवार को रेलवे सुरक्षा बल ने चांदी की पायल की बड़ी खेप बरामद की गई है। बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा यात्रियों को सुरक्षा प्रदान करने का निरन्तर प्रयास किया जाता है।

इसी क्रम में वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त डा० अभिषेक के निर्देशन में पूर्वोत्तर रेलवे, वाराणसी मंडल के छपरा जंक्‍शन स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल की टास्क टीम द्वारा 28.5 किलोग्राम चांदी की पायल बरामद कर जब्त किया गया। सूचना के आधार पर रेलवे सुरक्षा बल छपरा के साथ वित्तीय व अन्य अपराधों की जांच के लिए गठित टास्क टीम द्वारा गाड़ी संख्या. 02562 स्वतंत्र सेनानी एक्सप्रेस की गहन जांच की जिसके पश्चात राकेश कुमार और रितेश कुमार नाम के दो संदिग्ध व्यक्ति स्लीपर कोच संख्या.ै7 के बर्थ संख्या .3 एवं 6 पर यात्रा करते हुए वाराणसी से छपरा जा रहे थे। गर्मी के मौसम में भी वे अंदर जैकेट पहने हुए थे जिससे संदेह और गहरा हो गया।

जांच करने पर उनके जैकेट में छिपी चांदी की दर्जनों पायल बरामद हुईं। उनसे चांदी की पायलों के विषय में पूछताछ की गई किन्तु वे कोई स्पष्ट कारण एवं दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सके और भ्रामक उत्तर देने लगे । इसलिए उन्हें रेलवे सुरक्षा बल के छपरा पोस्ट पर लाया गया और बरामद चांदी की पायलों का वजन करने पर कुल वजन 28.5 किलो पाया गया जिसकी कीमत अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 20 लाख रुपये है। पकड़े गये दोनों व्यक्तियों को जब्त चांदी सामग्री के साथ राजकीय रेल पुलिसध्छपरा को अग्रिम कार्यवाही हेतु सुपुर्द कर दिया गया । मंडल रेल प्रबंधक श्री विजय कुमार पंजियार ने रेलवे सुरक्षा बल की इस सफलता के लिए वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त एवं टीम को बधाई दी है। साथ ही उक्त टीम में शामिल रेलवे सुरक्षा बल के जवानों को पुरस्कृत करने का निर्देश दिया है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *