Tuesday, April 23, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

एसएसपी से बोली बिहार की महिला, साहब धंधा करने से मना करते है ताे शरीर में डाल देती है खौलता पानी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। काम के बहाने दो साल पूर्व कैंट की रहने वाली एक महिला बिहार से कुछ युवतियों को लेकर आई। भरोसा दिलाया कि बरेली में बढ़िया काम दिलाऊंगी। आजीविका बढ़िया चलेगी। इस भरोसे में युवतियां व महिलाए चली आईं। कुछ दिन काम मिला। अब आरोप है कि आरोपित महिला महिलाओं को धंधा करने के लिए मजूबर कर रही है। न मानने पर मारती.पीटती है। यहीं नहीं शरीर पर खौलता पानी तक डाल दिया। पीड़िता ने एसएसपी से आरोपित महिला के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

मामला कैंट का है। एसएसपी कार्यालय पहुंची दो महिलाओं ने बताया कि उनके मां.बाप नहीं है। इसके चलते खाने.पीने तक के लाले थे। करीब दो वर्ष पूर्व बरेली के कैंट की रहने वाली महिला बिहार पहुंची। वहां उसने भरोसा दिलाया कि बरेली में बढ़िया काम धाम दिलाऊंगी। तुम्हारे क्षेत्र की तमाम महिलाओं को हम रोजगार दिला चुके हैं। सबका जीवन.यापन ठीक.ठाक हो रहा है। दो वर्ष तक तो महिला ने उन लोगों को खाना बनाने बर्तन धुलने और अन्य काम दिलवाएं।

अब महिला धंधा करने के लिए बाध्य कर रही है। आरोप है कि धंधा करने से मना करने पर उत्पीड़न शुरू कर दिया। घर में ताला बंद करके जाने लगी। विरोध किया तो खौलता पानी शरीर पर डाल दिया। कहा कि आरोपित महिलाओं के चंगुल में कई महिलाएं फंस चुकी हैं जो धंधा करने के लिए बाध्य हैं। ऐसे में आरोपित महिला के खिलाफ कार्रवाई की जाए। एसएसपी ने जांच कराने के आदेश दिए हैं।

ऐसी शिकायत की जानकारी हुई है। महिलाओं को पूरे मामले की जानकारी कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। राजीव कुमार सिंह, इंस्पेक्टर कैंट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *