Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली DM ने चेताया: तब तक वेतन ही………सभी नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान को अवश्य

चंदौली/ पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क 

आज जिलाधिकारी संजीव सिंह कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारियों के साथ बैठक की। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि चिकित्सकों की टीम और अधिक संख्या में लगाकर वैक्सीनेशन कराए।

सरकारी कर्मचारियों व फ्रंटलाइन वर्करों को शत प्रतिशत टीकाकरण कराना जरूरी है इसके लिए सेशन के दौरान टीकाकरण अवश्य करा लें अन्यथा माह जून का वेतन रोक दिया जाएगा। *जब तक टीका नहीं तब तक वेतन नही*। जिलाधिकारी ने कहा कि कलस्टर वाइज ड्यू लिस्ट के अनुसार अधिक टीमें बनाकर वैक्सीन लगवाने का निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए। जनपद चंदौली के जनसंख्या के अनुसार प्रतिदिन का वैक्सीनेशन का लक्ष्य तय कर लिया जाय इसके लिए स्वास्थ्य विभाग को सक्रियता से कार्य करने की जरूरत है।

जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों को वैक्सीनेशन अवश्य कराया जाए। ग्राम प्रधान द्वारा गांव में लोगों को जागरूक करते हुए अधिक से अधिक लोगों का वैक्सीनशन किये जाय। साथ ही ग्राम निगरानी समितियां गांव के लोगों में वैक्सीन संबंधित व्याप्त भ्रम/ झूठी अफवाह का खंडन करेंगे साथ ही गांव के लोगों को वैक्सीनेशन कराने के लिए प्रेरित करें। आमजन में वैक्सीनेशन लगवाएं इसको अभियान के रूप में लेते हुए अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जाना सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि अभी तक जिन-जिन विभागों के कर्मचारियों, फ्रंट लाइन वर्कर्स, हेल्थ केयर वर्कर्स का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, उन्हें चिन्हित कर तत्काल उनका वैक्सीनेशन कराया जाए। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिनकी पहली डोज लग चुकी है, दूसरे की बारी आनी है उन्हें टेलीफोन या अन्य माध्यम से अवगत करा दिया जाए जिससे दूसरी डोज समय पर लग जाय , इसके लिए मानिटरिंग करते हुए समय से टीकाकरण करवाएं।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, अपर जिलाधिकारी (वि0रा0) अतुल कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी, डीसी एन आर एल एम, जिला पंचायत राज अधिकारी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *