Saturday, April 27, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

बचकर रहिए इन शातिर हसीनाओं से, अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को कर रही ब्लैकमेल फेसबुक पर करती हैं दोस्ती…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लैकमेल करने के मामले आए दिन सामने आते रहते हैं। फेसबुक पर दोस्ती कर अनजान हसीना किसी को भी अपने जाल में फंसा लेती हैं। इसके बाद वीडियो कॉल कर अश्लील तस्वीर रिकार्ड कर लेती हैं। इसी के बल पर वे अपने गिरोह के साथ रुपये ऐंठने लगती हैं। कुछ लोग बदनामी की वजह से पुलिस के पास जाने से हिचकिचाते हैं और उनकी रिमांड भी पूरी कर देते हैं।

प्रेमजाल में फंसाकर करती हैं चैटिंग

साइबर जालसाज इंटरनेट मीडिया का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके लिए फेसबुक की मदद ली जा रही है। जालसाज गिरोह की सुंदर युवतियों की आइडी बनाकर युवाओं को दोस्ती के लिए रिक्वेस्ट भेजती हैं। कुछ लोग इस रिक्वेस्ट को स्वीकार कर लेते हैं। इसके बाद दोनों तरफ से चैटिंग शुरू हो जाती है। ये युवतियां चैटिंग करती है। अधिक समय न लगाते हुए वह युवक को अपने प्रेमजाल में फंसा लेती है। उससे अश्लील बातें शुरू कर देती है। इतना ही नहीं वीडियो कॉल करके अश्लील हरकतें करनी की बात तक कहती हैं। वीडियो कॉल पर जब युवक अश्लील हरकतें शुरू करता है तो पीछे से इनके साथी इसी का वीडियो रिकार्ड कर लेते हैं। इसके बाद युवती के साथी उस युवक के मोबाइल पर फोन कर कहते हैं कि उनकी अश्लील वीडियो उनके पास है। इसलिए इतने रुपये इस एकाउंट में डाल दोए अन्यथा इसे वायरल कर दिया जाएगा। बदनामी के डर से बहुत से लोग इनकी डिमांड को पूरी भी कर देते हैं। जबकि कुछ साइबर थाने में पहुंचकर शिकायत करते हैं जिस पर धमकी देने वाला का नंबर जांचा जाता है तो वह फर्जी आइडी से लिया गया नंबर निकलता है। इसके बाद पीडि़त को अपना नंबर बदलने या फिर अंजान नंबर से आने वाली कॉल को रिसीव न करने का सुझाव दिया जाता है।

जरा सी चूक और आप हुए शिकार

कई ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जिसमें अंजान युवतियों ने फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और फिर वीडियो कॉल करके अश्लील वीडियो बनाई। इसके बाद उस व्यक्ति को ब्लैकमेल करने की कोशिश भी की गई। इसलिए अंजान युवतियों के फ्रेंड रिक्वेस्ट को कतई स्वीकार नहीं करना चाहिए। क्योंकि थोड़ी सी चूक किसी पर भी भारी पड़ सकती है।

राजीव तिवारी, साइबर थाना प्रभारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *