Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुरजौनपुर

योगी सरकार की कार्रवाई, धांधली पर आरएम सहित पांच कर्मी हुए निलम्बित

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर जिले में तीन क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद में बड़ी धांधली पकड़ में आई है। बाहर से गेहूं खरीदकर क्रय केंद्र पर दिखाकर बड़ा गोलमाल किए जाने का मामला पकड़ में आया है। संज्ञान में आने पर प्रादेशिक सहकारी संघ (पीसीएफ) कानपुर के क्षेत्रीय प्रबंधक सहित पांच कार्मिकों को निलंबित कर दिया गया है। इनके खिलाफ विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई भी की जा रही है।

 

अपर मुख्य सचिव सहकारिता एमबीएस रामीरेड्डी के निर्देश पर प्रबंध निदेशक पीसीएफ ने यह कार्रवाई की है। पीसीएफ के क्षेत्रीय प्रबंधक कानपुर हरिओम शर्मा, अतुल शर्मा गणक, सोहिल कुमार प्रभारी क्रय केंद्र अरौल, सुरेंद्र कुमार प्रभारी क्रय केंद्र सिंधौली तथा राजेश कुमार प्रभारी क्रय केंद्र रहिमपुर विषधन को गेहूं खरीद में धांधली पर निलंबित किया गया है। इससे पूर्व गेहूं खरीद में धांधली किए जाने पर पीसीएफ जौनपुर के जिला प्रबंधक वीरेंद्र कुमार यादव को भी निलंबित किया जा चुका है।

अपर मुख्य सचिव सहकारिता के मुताबिक कानपुर में तीन क्रय केंद्रों पर गेहूं खरीद में अनियमितता की शिकायतें मिल रही थीं। प्रारंभिक जांच में शिकायतें सही पाई गईं। बिचौलियों की मिलीभगत से यह खेल चल रहा था। इस अनियमितता में क्रय केंद्र प्रभारी से लेकर अन्य कई अधिकारी-कर्मचारियों की संलिप्तता नजर आ रही है। उन्होंने कहा कि अन्य जो भी दोषी पाए जाएंगे, सबके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *