Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, भोजन में गुणवत्ता न मिलने पर लगाई फटकार……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बाराबंकी। प्रदेश के डिप्टी सीएम व स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक ने शनिवार को जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मरीजों को दिए जाने वाले भोजन की गुणवत्ता बेहतर न होने व सफाई व्यवस्था अच्छी न होने पर उन्होंने नाराजगी जताई। उन्होंने भोजन पर दी जाने वाली धनराशि में 20 प्रतिशत कटौती किए जाने के दिशा निर्देश सीएमएस को दिए। वहीं सफाई व्यवस्था के सुपरवाइजर को कड़ी फटकार लगाते हुए आउट सोर्सिंग एंजेंसी से एक दिन की धनराशि काटे जाने के दिशा निर्देश भी दिए।

दोपहर करीब एक बजकर 25 मिनट पर पहुंंचे डिप्टी सीएम करीब आधा घंटा चिकित्सालय में रुके। सबसे पहले उन्होंने ओपीडी का हाल देखा। इसके बाद वे एक्सरे कक्ष पहुंचे। यहां पर एक मरीज जो बाहर खड़ा था उसका एक्सरे तत्काल कराए जाने के दिशा निर्देश दिए। परिसर में साफ सफाई बेहतर न देख भड़के सीएम ने सफाई की प्राइम क्लीनिंग एजेंसी के सुपरवाइजर डीके मिश्रा को कड़ी फटकार लगाई।

एक दिन की धनराशि काटे जाने के निर्देश भी सीएमएस को दिए। चिकित्सालय परिसर में लगी टोटी में पानी न आने पर नाराजगी जताई। एक नल में टोटी गायब दिखी। जिसे तत्काल लगाए जाने के निर्देश दिए। चिकित्सकों की उपस्थिति रजिस्टर भी देखा। इसके बाद वे यहां से ट्रामा सेंटर पहुंचे। यहां पर मरीजों को परोसे जाने वाले भोजन की गुणवत्ता परखी। जो भोजन में मरीजों को दाल, सब्जी में बेहतर गुणवत्ता बेहतर न होने पर खाना बनाने वाली एजेंसी बीएल ग्रुप की एक दिन के भोजन में 20 प्रतिशत धनराशि काटे जाने के दिशा निर्देश सीएमएस को दिए। चिकित्सालय की दीवार पर टूटी टाइल्स पर भी नाराजगी जताई। सीएमए को इसे तत्काल सही कराए जाने के दिशा निर्देश दिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *