Saturday, April 20, 2024
नई दिल्ली

यहां टीकाकरण के कुछ घंटों के बाद दो बच्चों की मौत, जांच शुरू…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जम्मू। कश्मीर के बडगाम जिले में टीकाकरण के कुछ घंटों के बाद दो दिनों में दो बच्चों की मौत हो गई। परिजनों की शिकायत पर दोनों बच्चों की मौत के कारणों की जांच कीवाई जा रही है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि मौत किससे हुई है। इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता।

यह मामला बडगाम जिले के सोईबाग क्षेत्र में 47 दिनों के एक बच्चे की मौत का है। बच्चे के परिजन अपने बच्चे की रूटीन वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्राथमिक चिकित्सा केंद्र ले गए थे। टीकाकरण के बाद वे उसे घर ले आए। कुछ घंटों के बाद ही बच्चे की तबीयत खराब हो गई। परिजन उसे जीबी पंत अस्पताल में ले आए। परंतु इलाज के दौरान वहां पर बच्चे की मौत हो गई।

इसी क्षेत्र में एक दिन पहले भी एक बच्चे की मौत हुई थी। 45 दिन के बच्चे जियान अहमद मीर की भी टीकाकरण के कुछ घंटों के बाद मौत हुई। बडगाम के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी तजमुल हुसैन के अनुसार दोनों बच्चो को टीकाकरण के बाद कुछ देर के लिए निगरानी में रखा गया था। बच्चे को घर में ले जाने के बाद कोई समस्या हुई। डाक्टरों ने उसे जीबी पंत अस्पताल में रेफर किया जहां पर उसकी मौत हुई। दूसरे बच्चे को एक दिन पहले समस्या हुई। कार्डियक रेस्ट से उसकी मौत हुई। हालांकि दोनों बच्चों की मौत का टीकाकरण से कोई संबंध है या नहीं इसकी जांच करवाई जा रही है।

बडगाम में 50 बेड क्षमता वाले कोविड केयर सेंटर का उद्घाटन डीसी बडगाम शाहबाज अहमद ने उपजिला अस्पताल नागाम चडूरा में 50 बेड की क्षमता वाले कोविड केंयर सेंटर का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में कोविड केयर सेेंटर के अलावा 30 बिस्तरों की क्षमता के साथ बच्चों के विशेष चिकित्सा वार्ड की सुविधा भी तैयार की गई है। यह वार्ड कोरोना की तीसरी लहर या बच्चों के कोविड संक्रमित होने की आशंका के चलते तैयार की गई है। ताकि जरूरत पड़ने पर बच्चों को बेहतर सुविधा मिल सके।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *