Saturday, April 20, 2024
नई दिल्ली

कभी भी हो सकता है पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान, बैठक आज…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान कभी भी हो सकता है। चुनाव आयोग ने अपनी तैयारी लगभग पूरी कर ली है। चुनाव आयोग की आज अहम बैठक भी होने जा रही है। कहा जा रहा है कि इस बैठक के बाद कभी भी विधानसभा चुनाव का बिगुल बज सकता है।

बता दें कि कुछ ही दिनों बाद यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने इन राज्यों का दौरा भी किया था। देश के मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा के नेतृत्व में आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की है। आयोग ने कोरोना और ओमिक्रोन संक्रमण पर भी स्वास्थ्य मंत्रालय से रिपोर्ट ली है।

मुख्य चुनाव आयुक्त की अध्यक्षता में होगी बैठक

मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा की अध्यक्षता में आज अहम बैठक होगी। बैठक में चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडे और राजीव कुमार के अलावा सभी डिप्टी चुनाव आयुक्त मौजूद रहेंगे।

चुनावी राज्यों में टीकाकरण पर जोर

इससे पहले कोरोना संक्रमण की मौजूदा स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण के साथ गुरुवार को समीक्षा बैठक की। बैठक में चुनावी राज्यों में टीकाकरण पर जोर देने को कहा गया। बैठक में स्वास्थ्य सचिव के अलावा, कोविड की स्थिति का आकलन करने के लिए एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया और आईसीएमआर के बलराम भार्गव ने भी भाग लिया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *