चकिया में पहली बार ऐसा हुआ जब नवनिर्वाचित प्रधान ब्लाक में जाकर यहां – यहां से लिया…………प्रधानों के साथ साथ उन्होने भी लिया शपथ,, अबतक इतनें गांवों को हो चुका हैं

चकिया, चंदौली

आजादी के बाद पहली बार ऐसी तस्वीर देखने को आज मिला जब नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों ने ब्लाक में जाकर नहीं बल्की अपने अपने गांवों के पंचायत भवन व स्कूल के हाल में ज़ूम मीट से शपथ लिया। नवनिर्वाचित प्रधान के साथ साथ सदस्यों ने भी शपथ लिया। चकिया ब्लाक के 89 गांवों में से मात्र 53 गांवों के प्रधान ही शपथ ले रहे हैं। बाकी गांवों में सदस्यों की संख्या पूरा न होने की वजह से 36 गांवों के प्रधान शपथ लेने से वंचित हो गए। अब तक 40 गांवों के प्रधानों को शपथ दिलाया जा चुका हैं।

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व सदस्यों को जिला विघायल निरीक्षक डाक्टर विनोद राय द्धारा चकिया ब्लाक से शपथ दिलाया जा रहा हैं। इसी क्रम में जिला विघालय निरीक्षक ने उतरौत गांव की ग्राम प्रधान कंचन मौर्या को शपथ दिलाया। वहीं गांव के 12 सदस्यों को शपथ दिलाया गया। वहीं अबतक कई गांवों के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाया जा रहा हैं। इस दौरान बीडीओ सरिता सिंह, एडीओ पंचायत सत्येंद श्रीवास्त, एडीओ कापरेटिव चंदन सहित अन्य अधिकारी से कार्य में ब्लाक से लगे रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *