कैसे सेना के एक ब्रिगेडियर ने हाथों से पकड़ लिया अजगर, जानें फिर क्या हुआ….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। कई बार हम पहले देख चुके हैं कि अचानक आबादी वाले इलाके में कोई जंगली जानवर या पशु पक्षी दिखता है तो वन विभाग के अधिकारियों या प्रशिक्षित कर्मचारियों को बुलाकर उसे पकड़वाया जाता है मगर गुरुवार को दिल्ली के शंकर विहार में सेना के एक ब्रिगेडियर का साहस देखने को मिला। ब्रिगेडियर ने मात्र एक कपड़े की मदद से अपने से दुगुना लंबे और भारी भरकम अजगर को पकड़ लिया और उसे एक बोरे में बंद कर लिया। उसके बाद उसे संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया।

वैसे तो हम अक्सर वन विभाग के प्रशिक्षित अधिकारियों को जंगली पशु पक्षियों को पकड़ने के वीडियो देखते रहते हैं मगर गुरूवार को सेना के इस ब्रिगेडियर भारी भरकम अजगर को पकड़ने की वीडियो वायरल हो गई। उनके इस काम का किसी ने वीडियो भी बना लिया। लगभग एक मिनट के इस वीडियो में ब्रिगेडियर लंबे चौड़े भारी भरकम अजगर को पकड़ने का काम करते नजर आ जाते हैं।

हो सकता है उन्होंने मार्निंग वॉक के दौरान सड़क के किनारे स्कूल की चारदीवारी के साथ इस अजगर को देखा हो उसके बाद उसे पकड़ने का मन बनाया हो। वीडियो में सबसे एक महिला वहां से निकलती हुई दिखाई देती है। वीडियो को देखने से लगता है कि वो ही उसे बना रही हैं क्योंकि जैसे ही ब्रिगेडियर अजगर को पकड़कर लाते हैं उनकी चींख भी सुनाई देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!