यहां जारी है खूनी जंग, हुए हवाई हमले में अबतक 43 की मौत……

देश विदेश-पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

इजराइल और फलीस्तीन के बीच खूनी संघर्ष अपने चरम की ओर बढ़ रहा है। इजराइल ने एक के बाद एक गाजा पट्टी पर कई हवाई हमले कर दो बहुमंजिला इमारतों को निशाना बनाया। जिनके बारे में उसका मानना था कि वहां हमास के उग्रवादी छिपे थे। वहीं हमास और अन्य सशस्त्र समूहों ने दक्षिणी इजराइल पर सैकड़ों रॉकेट दागे। इस हमले में दोनों ओर से मौतें हुईं हैं। एक ओर जहां इजराइली हवाई हमले में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो रहा है और अब तक 43 फलीस्तीनी मर चुके हैं। वहीं हमास के हमले में इजराइल के 5 लोग मारे जा चुके हैं। यरूशलम में हफ्तों के तनाव के बाद यह झड़प हुई हैं।

गाजा के स्वास्थ्य मंत्राललय ने कहा कि इजराइली हमले में 13 बच्चों और एक महिला समेत 43 फलस्तीनियों की मौत हुई है। अधिकतर मौत हवाई हमलों से हुई। हालांकि इजराइली सेना ने कहा कि मरने वालों में कम से कम 16 उग्रवादी थे। इसी अवधि के दौरान गाजा के उग्रवादियों ने इजराइल की तरफ सैकड़ों रॉकेट दागे जिसमें एस्कलोन शहर में दो इजराइली महिलाओं की मौत हो गई जबकि 13 अन्य घायल हो गए।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इजराइल ने गजा पट्टी में बुधवार सुबह सैकड़ों हवाई हमले किए हैं। हमास और अन्य उग्रवादी संगठनों की ओर से किए गए अटैक के जवाब में इजराइल ने ये हमले किए हैं। इन संगठनों ने इजरायल की राजधानी तेल अवीव और बीरशेबा में अटैक किए थे। इजराइल की ओर से किए गए हमलों में गजा पट्टी में स्थित एक बहुमंजिला इमारत गिर गई है। इसके अलावा एक अन्य इमारत को बुरी तरह से नुकसान पहुंचा है। इन इमारतों को निशाना बनाते हुए इजराइल ने एयर स्ट्राइक्स की थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *