Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

अजीबो, गरीबः मां और बेटी एक साथ मांग रहीं तलाक, बोलीं. पति की प्रताड़ना अब और नहीं सह सकती…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

महोबा जिले में महिला उत्पीड़न का अजीबो.गरीब मामला सामने आया है। जहां नवविवाहिता पुत्री अपने पति से तंग आकर तलाक मांग रही है तो वहीं मां भी अपने पति से तंग होकर न्याय की गुहार लगाने डीएम की चौखट पर पहुंची। मां और पुत्री ने अपने.अपने पति की प्रताड़ना से परेशान होकर तलाक दिलाए जाने की गुहार लगाई है। जिसने भी यह मामला सुना हैरत में पड़ गया।

महिला उत्पीड़न के विभिन्न मामले अधिकारियों की चौखट पर आए दिन देखने को मिलते हैं मगर महोबा में एक ऐसा भी मामला सामने आया है जिसमें मां और पुत्री अपने.अपने पति की प्रताड़ना से परेशान होकर डीएम की चौखट पर पहुंची हैं और दोनों ही अपने पति से तलाक लेना चाहती हैं। महोबा जिलाधिकारी की चौखट पर पहुंची मां.बेटी की समस्या सुनकर हर कोई हैरत में नजर आया।

दरअसल कबरई थाना क्षेत्र के महेवा गांव की रहने वाली नीलम कुशवाहा अपनी मां के साथ जिला अधिकारी को प्रार्थना पत्र देने पहुंची जहां उसने अपने पति की प्रताड़ना की शिकायत करते हुए तलाक दिलाए जाने की मांग कर डाली तो वहीं साथ में पहुंची उसकी मां ने भी अपने पति की प्रताड़ना की दास्तां बयां करते हुए तलाक दिलवाए जाने की गुहार लगाई है। शिकायत देने पहुंची नीलम कुशवाहा बताती हैं कि 11 दिसंबर को सामूहिक विवाह सम्मेलन में उसका विवाह कबरई के चंद्रावल रोड में रहने वाले अयोध्या प्रसाद से हुआ था।

लेकिन शादी के बाद से ही उसका पति और ससुरालीजन उससे दहेज की मांग कर रहे थे। तीन लाख दहेज की मांग के साथ. साथ उसे प्रताड़ित भी किया जा रहा था। एक दिन उसे पता चला कि उसके पति का किसी अन्य महिला से भी संबंध हैं। जिससे पीड़िता निराश हो गई और थाने में शिकायत की। फिर भी उसे कोई न्याय नहीं मिला। ऐसे में पीड़िता ने अपने पति से तलाक लेने की मंशा बना ली है।

पीड़िता ने अपनी मां के साथ जिलाधिकारी के यहां पहुंच कर पति और ससुरालियों की प्रताड़ना की शिकायत करते हुए तलाक दिलाए जाने की गुहार लगा डाली। यही नहीं साथ में पहुंची पीड़िता की मां ने भी अपने पति जगराम कुशवाहा से तलाक दिलाए जाने की मांग की है। नवविवाहिता नीलम कुशवाहा बताती है कि चार माह पूर्व उसका विवाह हुआ है मगर वह अब अपने पति के साथ नहीं रहना चाहती उसके साथ आए दिन प्रताड़ना की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *