घर बैठे देखिए, गांव की सरकार का परिणाम, मतगणना की जानकारी आयोग की वेबसाइट पर होगी अपलोड….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सोनभद्र। पंचायत चुनाव के बाद अपने गांव की सरकार का परिणाम जानने को बेकरार ग्रामीणों को इस बार एक क्लिक में पूरी जानकारी मिलेगी। ग्राम पंचायत वार विभिन्न पदों का परिणाम चुनाव आयोग की वेबसाइट पर आनलाइन अपलोड किया जाएगा। मतगणना केंद्रों पर परिणाम की फीडिग के लिए कंप्यूटर आपरेटरों की तैनाती की जा रही है। मतगणना को लेकर अन्य तैयारियां भी तेज हो गई हैं।

जिले में 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिए मतदान हुआ था। दो मई को 10 स्थानों पर ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्यों के पदों की मतगणना कराई जानी है। मतगणना से पहले परिणाम को लेकर ग्रामीण अंचल में उत्सुकता है। इस बार ग्रामीणों को घर बैठे ही अपने गांव के चुने गए प्रधान व परिणाम की जानकारी आसानी से मिल सकेगी। आयोग ने मतगणना की व्यवस्था को हाईटेक बनाने के लिए मतगणना केंद्रों पर इंटरनेट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने की व्यवस्था तय की है।

सभी ब्लाकों में वोटों की गिनती के बाद परिणाम की आनलाइन फीडिग कराने के लिए कंप्यूटर आपरेटरों को जिम्मा दिया जा रहा है। सहायक निर्वाचन अधिकारी जगरूप पटेल ने बताया कि इंटरनेट कनेक्शन के लिए इंतजाम कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर ग्राम पंचायत वार परिणाम की आनलाइन फीडिंग होगी। ग्रामीण घर बैठे ही अपने मोबाइल पर परिणाम की विस्तृत जानकारी जुटा सकेंगे।

चुनाव आयोग ने आनलाइन फीडिग के अतिरिक्त प्रत्याशियों को परिणाम की जानकारी मोबाइल पर एसएमएस के जरिए देने की व्यवस्था की है। परिणाम आने के बाद संबंधित प्रत्याशी के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज आएगा। इसके लिए प्रत्याशी मतगणना स्थल पर निर्वाचन अधिकारी के माध्यम से अपना मोबाइल नंबर फीड करा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!