पैदल गंगा नदी पार करने की कोशिश में तीन किशोर डूबे, एक की मौत, दो को नाविकों ने…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मिर्ज़ापुर के विंध्याचल शहर में कटरा कोतवाली क्षेत्र के ओझला पुल के पास स्थित पथरिया घाट से नाव से गंगा पार मनौती पूरी करने जा रहे परिवार के तीन किशोर पैदल ही गंगा नदी पार करने लगे। इस दौरान गंगा नदी में एक स्थान पर गहरे पानी में तीनों डूबने लगे। किशोरों को डूबता देख नाविकों ने दो को बचा लिया। पर एक की डूबने से मौत हो गई।

कटरा कोतवाली क्षेत्र में पथरहिया के लल्लू बिंद के परिवार के लोग मनौती पूरी करने के लिए ओझला पुल के पास पथरिया घाट से नाव पर सवार होकर उस पार जा रहे थे। परिवार के लोग तीन नाव पर सवार थे। दो नाव उस पार पहुंच गई थी। एक नाव से लोग जा रहे थे। इसमें से तीन किशोर नाव से उतरकर गंगा में पड़ी रेत के सहारे पैदल गंगा पार करने लगे।

कुछ दूर पानी और रेत पर चलने के बाद जब तीनों आगे बढ़े तो गहरे पानी में चले गए। इससे तीनों डूबने लगे। तीनों को डूबता देखकर गंगा किनारे मौजूद नाविकों ने पहुंचकर दो को बाहर निकाला। तब तक लल्लू का 16 वर्षीय पुत्र माहित बिंद डूब गया था। डूबने से बचे दोनों किशोरों ने बताया कि उनका साथी माहित गंगा में डूब गया है। मल्लाहों ने खोजबीन कर उसे आधे घंटे बाद बाहर निकाला। परिजन उसे उपचार के लिए अस्पताल ले जा रहे थे कि रास्ते में उसकी मौत हो गई। परिजन शव लेकर घर आए और अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस को इसकी जानकारी नहीं हो सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *