इतने घंटे बाद खुला लाकडाउन तो थोक सब्‍जी बाजार में बढ़ी भीड़, व्‍यापारियों को अच्‍छी बिक्री की उम्‍मीद…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। रविवार को लॉकडाउन में मुंडेरा मंडी खुली थी लेकिन पुलिस की सख्ती के कारण फुटकर व्यापारी और ग्राहक सब्जी खरीदने जाने का साहस नहीं कर सके थे। सोमवार सुबह 35 घंटे का लॉकडाउन खुलने के बाद फुटकर व्यापारी और ग्राहक सब्जी खरीदने पहुंचे। सुबह से ही भीड़ होने के कारण रविवार की भी भरपाई होने की उम्मीद सब्‍जी व्‍यापारियों और किसानों ने जताई।

अचानक बढ़ी भीड़ से सब्‍जी व्‍यापारियों को हुई परेशानी

कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए शासन द्वारा लगाए गए 35 घंटे का लॉकडाउन सोमवार सुबह सात बजे समाप्त हो गया। लॉकडाउन समाप्त होने ही शहर भर के फुटकर व्यापारी और आसपास के ग्राहक मुंडेरा मंडी में सब्जी खरीदने के लिए पहुंचने लगे। अचानक भीड़ बढ़ जाने से उन्हें नियंत्रित करने में सब्‍जी व्‍यापारियों आढ़तियों को दिक्कतें भी हुईं।

सब्जियों के दाम नहीं बढ़े

बहरहाल, सब्जियों की कीमतें यथावत रहीं। कद्दू और लौकी चार.पांच रुपये किलो रही। नेनुआ, परवल, ङ्क्षभडी, करैला के दाम आठ 10 रुपये से लेकर 15.16 रुपये किलो तक रहे। टमाटर का रेट भी 14.15, प्याज का दाम 12.14 और आलू का मूल्य 10 से 12 रुपये किलो रहा। इसमें भी गोला आलू 10 और जी.फोर 12 रुपये किलो रही। खरबूज, तरबूज और खीरे का रेट भी पूर्ववत रहा।

कई जिलों से सब्जियां लेकर पहुंचे किसान व व्‍यापारी

थोक मुंडेरा मंडी में सब्जियां गंगापार, यमुनापार, कछारी क्षेत्रों के अलावा कौशांबी, धाता, फतेहपुर समेत आसपास के जिलों से बड़े पैमाने पर आईं। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि रविवार को लॉकडाउन की वजह से खरीदार नहीं आए थे। इसलिए सोमवार को मंडी में सुबह से ही काफी भीड़ लगने लगी है। खरीदारी भी अच्छी हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!