चकिया में बिना चुनाव लङे ऐसे चुनाव हारे 25 प्रत्याशी……सबसे अधिक इस पद के प्रत्याशी का हुआ…… देर शाम तक चलता रहा जांच, आर ओ ने कहा लगाकर आना होगा अन्यथा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। 26 अप्रैल को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त करने में अधिकारी जुटे हुए हैं। वहीं शनिवार को प्रत्याशियों द्वारा किए गए नामांकन पत्रों का काउंटिंग व स्कैनिंग करने का कार्य लगातार  दिन भी जारी रहा।

दो चले नामांकन पत्रों की जांच के आखिरी दिन 25 नामांकन किए प्रत्याशियों का नामांकन जांच के दौरान कागजात में त्रुटि मिले पर निरस्त कर दिया गया।

नामांकन पत्रों की जांच आरओ राम अवतार शर्मा के देखरेख में किया जा रहा है। वहीं नामांकन पत्रों में कमी होने के वजह से ग्राम प्रधान के 4, बीडीसी 1, वार्ड सदस्य के 20 नामांकन पत्र कागजों के अभाव में निरस्त हो गए। वहीं देर शाम तक चले नामांकन पत्रों की जांच में कमियां पाई गई।

आर ओ ने बताया कि रविवार को संपूर्ण लाकडाउन के दौरान भी प्रत्याशी नामांकन का रिसिविंग लेकर ब्लाक मुख्यालय पहुंच सकते हैं। रविवार को नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंट का कार्य ब्लाक मुख्यालय में देर शाम तक किया जायेगा। चुनाव ड्यूटी में लगाए गये कर्मचारियों का प्रशासन से पास बनाया गया है। आरओ ने बताया कि प्रत्याशी नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन के लिए आये तो चेहरे मास्क जरुर लगाकर आए। अन्यथा उनको गेट के अंदर प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

इस दौरान एडीओ पंचायत सत्येन्द्र कुमार श्रीवास्तव , सहित एआरओ व सचिव के साथ सफाईकर्मी अनिल, अवधेश, जित्तू, नवीन‌ मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *