Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशसोनभद्र

अलसुबह शटरिंग गिरने से 13 आए चपेट में, तीन ‍की हालत नाज़ुक….. CM योगी ने दिए जांच के निर्देश

सोनभद्र, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जनपद के अनपरा स्थित लैंको परियोजना की दूसरी ईकाई में ब्वायलर अनुरक्षण कार्य के दौरान रविवार की सुबह शटरिंग गिर गई। शटरिंग गिरने से उसकी चपेट मे कई मजदूर भी आ गए। अनपरा थाना प्रभारी वीपी सिंह ने बताया कि अलसुबह  चार बजे शटरिंग गिर गई, जिसमें 13 श्रमिक चपेट मे आए हैं। उन्हें बाहर निकालकर चिकित्सालय भेजा गया है। उनमें से तीन मजदूरों की हालत अधिक खराब है। शटरिंग को हटाकर अन्य संभावित घायल मजदूरों की तलाश की जा रही है।

सुबह हादसे की जानकारी के बाद से ही लैंको परियोजना के गेट पर मजदूरों की भारी भीड़ जुट गई। आसपास क्षेत्रों की पुलिस भी सुरक्षा कारणों से प्लांट समेत गेट पर तैनात कर दी गई है। वहीं अधिकारियों की देखरेख में गिरे हुए शटरिंग को हटाया जा रहा है। परियोजना में हादसे की जानकारी होने के बाद मौके पर प्रशासनिक अधिकारी भी पहुंचे और हादसे की जानकारी लेने के साथ ही राहत और बचाव कार्य का जायजा लिया।

वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद मुख्‍यमंत्री कार्यालय की ओर से भी घायलों के बारे में जानकारी ली गई। हादसे पर अपनी संवेदना जताते हुए सभी के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य लाभ की भी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कामना की है। जबकि प्रशासनिक अधिकारी मौके पर राहत और बचाव कार्य के साथ ही मजदूरों के परिजनों को भी समझाने और आश्‍वासन देने में जुटे रहे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोनभद्र में निजी कंपनी, लैंको के थर्मल पावर प्लांट में हुई दुर्घटना को संज्ञान में लिया और स्थानीय प्रशासन को निर्देशित किया कि मौके पर तत्काल राहत कार्य कराया जाए। घायलों का समुचित इलाज कराया जाए तथा जो गंभीर घायलों में बेहतर रहा स्वास्थ्य सुविधा केंद्रों पर भेजा जाए। मौके पर किसी प्रकार की अव्यवस्था ना होने पाए। दुर्घटना की जांच के निर्देश भी उन्‍होंने जारी किया है। अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को निर्देश दिया है कि वह घटना की जांच करके ज़िम्मेदारी तय करें और तत्काल प्रभावी कार्रवाई भी करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *