Friday, April 26, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

कमरे में हुई कोतवाल की मौत, अंदर से बंद था दरवाजा, तोड़कर जब पुलिस कर्मी पहुुंचे तो रह गये सन्न…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। यूपी के कौशांबी जनपद में सनसनीखेज बात हो गई। सैनी थाने के कोतवाल प्रदीप सिंह 50 अपने कमरे में मृत अवस्‍था में पाए गए। कोतवाली स्थित उनके आवास का दरवाजा अंदर से बंद था। जिसे तोड़कर जब पुलिस कर्मी अंदर गए तो उनके मुंह झाग निकल रहा था। तत्‍काल उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। आशंका जताई जा रही है कि हार्ट अटैक से कोतवाल की मौत हुई है।

सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज निवासी थे एसओ प्रदीप सिंह

प्रदीप सिंह सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज थाना क्षेत्र के महुलिया के मूल निवासी थे। इन दिनों उनकी पोस्टिंग कौशांबी में थी। वह सैनी थाने के कोतवाल थे। बताते हैं कि मंगलवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे प्रदीप सिंह अपने आवास में टहलते देखे गए थे। उन्‍होंने अखबार भी पड़ा। करीब आठ बजे सफाई कर्मी ने उनके कमरे की सफाई की थी। उसके बाद वह कमरे में गए और अंदर से दरवाजा बंद कर लिया था।

पुलिस कर्मियों ने दरवाजे को तोड़ा तो हुई मौत की जानकारी

मंगलवार को तहसील दिवस भी सिराथू तहसील में आयोजित था। सुबह जब नौ बजे तक तहसील दिवस में सैनी कोतवाल प्रदीप सिंह नहीं पहुंचे तो वहां मौजूद सीओ रामवीर सिंह ने पुलिस कर्मियों से उनके न आने का कारण पूछा। इसके बाद पुलिस कर्मी सैनी कोतवाली स्थित उनके आवास पहुंचे। दरवाजा अंदर से बंद था तो पुलिस कर्मियों ने आवाज लगाई। जब अंदर से कोई जवाब नहीं मिला तो दरवाजा तोड़कर पुलिस कर्मी अंदर पहुंचे तो अवाक रह गए। अंदर प्रदीप सिंह मृत अवस्‍था में पड़े थे और उनके मुंह से झाग निकल रहा था।

पुलिस कर्मियों में शोक की लहर

अधिकारियों को तत्‍काल इसकी सूचना देने के बाद पुलिस कर्मी कोतवाल प्रदीप सिंह को सिराथू स्थित सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पहुंचे। बताते हैं कि वहां चिकित्‍सकों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। संभावना जताई जा रही है कि हार्ट अटैक की वजह से उनकी मौत हुई है। कोतवाल की मौत से पुलिस कर्मियों में शोक की लहर दौड़ गई। कोतवाल के मौत की सूचना पर एसपी और एडिशनल एसपी उनके आवास पर पहुंचे और कमरे की बारीकी से जांच.पड़ताल की।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *