Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सात समंदर पार की दोस्ती की चाहत में ठगी गई महिला, ब्रिटिश नागरिक ने किया था भारत में साथ रहने का वादा…..

अमरोहा। आज कल सीमा.सचिन, अंजू.नसरुल्लाह जैसे सरहद पार के प्रेमियों की कहानी को कभी खूबसूरती से तो कभी सनसनीखेज बनाकर लोगों के सामने परोसा जा रहा है। यह कहानियां इंटरनेट पर भी काफी वायरल हो रही हैं, जिनका असर लोगों पर पड़ने लगा है। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के अमरोहा से सामने आया है।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक महिला सिपाही के साथ साइबर ठग ने खुद को यूके यूनाइटेड किंगडम निवासी बताकर इंस्टाग्राम पर दोस्ती कर ली। इसके बाद दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इस दौरान ठग ने महिला को भारत में आकर रहने का झांसा दिया। इसके बाद दो खातों में 9 लाख 35 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। पीड़िता ने आरोपी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

जिले में तैनात महिला सिपाही की इंस्टाग्राम पर आईडी है। दो जुलाई को उसकी बात एलेक्स कार्लोस नाम के व्यक्ति से शुरू हुई थी। इस दौरान एलेक्स कार्लोस ने महिला सिपाही से कहा कि वह भारत आ रहा है और वहीं घर लेकर रहेगा। इस दौरान महिला सिपाही ने अपना वाट्सएप नंबर भी दे दिया।

मुंबई एयरपोर्ट का अधिकारी ने किया था फोन

वाट्सएप पर भी दोनों की बात होती थी। 12 जुलाई को महिला सिपाही के पास एक कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को मुंबई एयरपोर्ट का अधिकारी बताया। साथ ही कार्लोस से भी बात कराई। कार्लोस ने बताया कि वह मुंबई एयरपोर्ट पर आ गया है। उसके पास 65 हजार पाउंड है। जिन्हें भारतीय मुद्रा में बदलने में दिक्कत आ रही है। लिहाजा कुछ पैसे की जरूरत है। इसके लिए कार्लोस ने दो अकाउंट नंबर भी दिए।

कई बार में ट्रांसफर कराई गई राशि

झांसे में आई महिला सिपाही ने 12 जुलाई से लेकर 14 जुलाई तक मुंबई स्थित आईडीबीआई बैंक की शाखा में लतिका राय के खाता नंबर 1270104000081555 तथा पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई शाखा में संजय बर्मन के खाता नंबर 7870000100031531 में नौ लाख 35 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। यह धनराशि उसने कार्लोस के बार.बार पैसे मांगने पर कई बार में ट्रांसफर की।

व्हाट्सएप कॉल पर करता रहा बात

इस दौरान आरोपी युवक महिला सिपाही से बार.बार व्हाट्सएप कॉल पर बात करता रहा और खुद को एयरपोर्ट अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार करने व पैसों की मांग करने की बात करता रहा। बाद में उसने 11 लाख 35 हजार रुपये की और मांग की। महिला सिपाही को शक हुआ तो उसने तहरीर दे दी।

उसके बाद आरोपी ने बात करना बंद कर दिया। सीओ विजय कुमार राणा ने बताया कि महिला सिपाही के साथ धोखाधड़ी का मामला प्रकाश में आया है। प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *